छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, सात नक्सली ढेर, कई जख्मी

Encounter: पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पूरे इलाके में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है। इस घटना के साथ ही इस साल राज्य में सुरक्षाबलों के साथ अलग-अलग मुठभेड़ों में अब तक 112 नक्सली मारे जा चुके हैं।

CrimeTak

23 May 2024 (अपडेटेड: May 23 2024 8:26 PM)

follow google news

Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ के नारायणपुर और बीजापुर जिले की सीमा में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में सात नक्सलियों को मार गिराया है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि नारायणपुर-बीजापुर जिले के सीमावर्ती इलाकों में नक्सलियों के प्लाटून नंबर-16 और इंद्रावती एरिया कमेटी के नक्सलियों की मौजूदगी की खबर मिली थी। इस सूचना पर नारायणपुर, दंतेवाड़ा तथा बस्तर जिले के जिला रिजर्व गार्ड बस्तर फाइटर्स और एसटीएफ की टीम को गश्त के लिए रवाना किया गया था। 

छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों ने 7 नक्सली किए ढेर

और पढ़ें...

यो टीम गुरुवार सुबह 11 बजे जब इलाके में कॉंबिंग कर रही थी। तभी नक्सलियों ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी जिसके बाद सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच देर तक मुठभेड़ जारी रही। उन्होंने बताया कि सुरक्षाबलों ने घटनास्थल से सात नक्सलियों के शव और हथियार बरामद किए हैं। मुठभेड़ में कई नक्सलियों के घायल होने का अंदेशा है।

इस साल अब तक मारे गए 112

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पूरे इलाके में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है। इस घटना के साथ ही इस साल राज्य में सुरक्षाबलों के साथ अलग-अलग मुठभेड़ों में अब तक 112 नक्सली मारे जा चुके हैं। इससे पहले 10 मई को बीजापुर जिले में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में 12 नक्सली मारे गए थे। वहीं, 30 अप्रैल को नारायणपुर और कांकेर जिले की सीमा पर सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में तीन महिलाओं सहित 10 नक्सली मारे गए थे। इसके अलावा, सुरक्षाबलों ने 16 अप्रैल को कांकेर जिले में मुठभेड़ में 29 नक्सलियों को मार गिराया था।

    यह भी पढ़ें...
    follow google newsfollow whatsapp