'खुद मरेंगी और दूसरों की जान भी...', ड्राइविंग सीट पर बैठ 2 लड़कियों ने मचाया बवाल, यूपी पुलिस का जवाब हुआ वायरल

ADVERTISEMENT

'खुद मरेंगी और दूसरों की जान भी...', ड्राइविंग सीट पर बैठ 2 लड़कियों ने मचाया बवाल, यूपी पुलिस का जवाब हुआ वायरल
social share
google news

Viral Video: सोशल मीडिया पर अक्सर ऐसे कई वीडियो देखने को मिलते हैं जिनमें लोग अलग-अलग तरह की हरकतें करते हुए दिखते हैं. कई बार लोग जान-बूझकर या अनजाने में ऐसी हरकतें करते हैं जो देखते ही देखते वायरल हो जाती हैं. लोगों को कार चलाने का बहुत शौक होता है और वे तेज रफ्तार में गाड़ी चलाते हैं. लेकिन कई बार लोग गाड़ी चलाते समय अजीब हरकतें भी करते हैं, जो काफी खतरनाक हो सकती हैं. हाल ही में ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें दो महिलाएं गाड़ी चलाते हुए डांस करती नजर आ रही हैं. इस लापरवाही से ड्राइविंग करते हुए देख लोग काफी गुस्सा हो रहे हैं और इस पर पुलिस का भी जवाब आया है.

कार चलाते हुए डांस कर रील बना रही थी महिला

महिलाओं की ड्राइविंग को लेकर सोशल मीडिया पर अक्सर तरह-तरह के जोक देखने को मिलते हैं, जिसमें लोग महिलाओं को सही तरीके से ड्राइविंग नहीं करने के लिए ट्रोल करते हैं. वायरल हो रहे इस वीडियो में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिल रहा है. वीडियो में दो महिलाएं कार में बैठी हैं और कार के अंदर छम्मक छल्लों गाना बज रहा है. दोनों महिलाएं इस गाने पर डांस कर रही हैं और उन्हें इस बात का जरा भी डर नहीं है कि डांस करते वक्त अगर उनका ध्यान ड्राइविंग से हटा तो क्या हो सकता है. इससे न सिर्फ उन्हें बल्कि सड़क पर चलने वाले अन्य लोगों को भी परेशानी हो सकती है.

यूपी पुलिस का जवाब 

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो को @Nishantjournali नाम के अकाउंट से पोस्ट किया गया है. इस वीडियो को 3.5 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है और इस पर काफी कमेंट भी आ रहे हैं. एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा है, 'भारत में लोग सीट बेल्ट और हेलमेट केवल जुर्माना बचाने के लिए पहनते हैं, अपनी सुरक्षा के लिए नहीं.' एक और यूजर ने कमेंट किया है, 'रील के नाम पर लोग कुछ भी कर रहे हैं.' एक अन्य यूजर ने कमेंट किया है, 'और घर में इनके पति, बच्चे रोटी का इंतजार कर रहे होंगे, कब मैडम आएंगी, कब रोटी बनाएंगी और कब खाएंगे??' इस पर यूपी पुलिस ने गाजियाबाद पुलिस और यूपी ट्रैफिक पुलिस को भी टैग करते हुए कमेंट किया है, '@ghaziabadpolice कृपया इस पर गौर करें. @uptrafficpolice'

ADVERTISEMENT

यह वीडियो एक उदाहरण है कि किस तरह सोशल मीडिया पर ध्यान आकर्षित करने के लिए लोग लापरवाही भरी हरकतें करते हैं। इस तरह की हरकतें न सिर्फ उनकी बल्कि अन्य लोगों की जान के लिए भी खतरा बन सकती हैं। पुलिस और संबंधित अधिकारी ऐसे मामलों पर सख्त कार्रवाई करते हैं और लोगों को सुरक्षित ड्राइविंग के लिए जागरूक भी करते हैं। सोशल मीडिया का सही इस्तेमाल करने और सुरक्षित ड्राइविंग की जरूरत पर हमेशा जोर देना चाहिए ताकि किसी भी तरह की अनहोनी से बचा जा सके।

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    ऐप खोलें ➜