शादी को 4 साल हो गए, तुम मुझे प्रेग्नेंट नहीं कर पा रहे... औलाद नहीं होने पर पत्नी ताना मारती थी, पति ने दे दी खौफनाक मौत

ADVERTISEMENT

शादी को 4 साल हो गए, तुम मुझे प्रेग्नेंट नहीं कर पा रहे... औलाद नहीं होने पर पत्नी ताना मारती थी, पति ने दे दी खौफनाक मौत
social share
google news

UP News: बदायूं जिले में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है, जिसमें निदा उर्फ समरीन की हत्या उसके पति सरताज ने कर दी. इस हत्या का कारण उनकी शादी के चार साल बाद भी संतान न होना बताया जा रहा है. इस मामले में पुलिस ने सरताज को हिरासत में लिया, और उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया. सरताज के अनुसार, उसकी पत्नी निदा उसे बच्चा न होने का दोषी मानती थी और इस बात को लेकर दोनों के बीच अक्सर झगड़े होते थे.

चार साल की शादी, पर कोई संतान नहीं

समरीन ने तीन साल अपने मायके में बिताए, लेकिन हाल ही में वह अपने पति के साथ दिल्ली में रहने लगी थी. एसएसपी ब्रजेश सिंह ने बताया कि पुलिस ने सरताज को कोतवाली उझानी के गांव मानकपुर से हिरासत में लिया और पूछताछ की. सरताज ने खुलासा किया कि उसकी शादी को चार साल हो चुके थे, लेकिन उन्हें कोई संतान नहीं थी. इस कारण निदा अक्सर उसे ताने मारती थी और अपने परिवार के साथ मिलकर उसे जेल भेजने की धमकी देती थी. इस निरंतर तनाव और धमकियों से तंग आकर सरताज ने अपनी पत्नी की हत्या की योजना बनाई.

हत्या से पहले की गई सुनियोजित साजिश

सरताज ने हत्या की साजिश को अंजाम देने के लिए पहले से तैयारी कर रखी थी. उसने दिल्ली से बदायूं की यात्रा के दौरान एक स्टील का चाकू और सर्जिकल दस्ताने खरीद लिए थे. रास्ते में उसने निदा का मोबाइल चुपचाप उसके पर्स से निकालकर फेंक दिया, ताकि उसकी योजना में कोई रुकावट न आए. बदायूं पहुंचने के बाद, सरताज ने खेतों के पास निदा का गला दबाकर उसे बेहोश किया और फिर चाकू से उसकी गर्दन पर वार करके उसकी हत्या कर दी. हत्या के बाद, उसने खुद को भी चाकू से घायल किया, ताकि यह घटना लूट और हत्या का मामला लगे. इसके बाद उसने चाकू और दस्ताने छिपा दिए और घर जाकर एक झूठी कहानी बनाई.

ADVERTISEMENT

मायके में बिताए तीन साल, लेकिन तनाव ने लिया घातक मोड़

सरताज ने अपनी ममेरी बहन निदा से शादी की थी, जो अपने माता-पिता की इकलौती संतान थी. उसकी मां की मृत्यु बचपन में ही हो गई थी, और वह कासगंज जिले की रहने वाली थी. इस घटना के बाद निदा के मायके वालों ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई और सरताज और उसके परिवार पर हत्या का शक जताया. पुलिस अब इस घटना में अन्य परिजनों की भूमिका की भी जांच कर रही है.

पुलिस की कड़ी पूछताछ में उजागर हुआ सच

इस घटना के बारे में पूरी जानकारी तब मिली जब सरताज ने पुलिस को बताया कि उसकी पत्नी की हत्या चार बदमाशों ने की और 42 हजार रुपये लूट लिए. पुलिस ने शुरू में इस मामले को लूट और हत्या के रूप में दर्ज किया, लेकिन बाद में सरताज से कड़ी पूछताछ की तो सच सामने आ गया. यह घटना लूट नहीं, बल्कि एक सुनियोजित हत्या निकली.

ADVERTISEMENT

निदा की शादी के बाद से ही उसकी संतान न होने के कारण उसे और सरताज को दिक्कतों का सामना करना पड़ा. सरताज ने पुलिस को बताया कि वह निदा के इलाज के लिए दिल्ली में रहता था और उसे दवा दिलाने के लिए कासगंज ला रहा था. इस घटना में सरताज ने पुलिस को भ्रमित करने की कोशिश की, लेकिन आखिरकार उसका जुर्म उजागर हो गया. पुलिस ने सरताज के पास से हत्या में इस्तेमाल किया गया चाकू, सर्जिकल दस्ताने, एक जंजीर और 1200 रुपये भी बरामद कर लिए हैं.

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    ऐप खोलें ➜