'पुराने डाक बंगले के खंडहर में है तुम्हारी बेटी ', सनकी कातिल ने गर्लफ्रेंड की मां को फोन कर बताया लाश का पता

ADVERTISEMENT

'पुराने डाक बंगले के खंडहर में है तुम्हारी बेटी ', सनकी कातिल ने गर्लफ्रेंड की मां को फोन कर बताया लाश का पता
social share
google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

धर्म की नगरी अयोध्या में सनसनीखेज हत्या

point

पूर्व गर्लफ्रेंड के अफेयर से नाराज था आशिक

point

लाश की पहचान छिपाने के लिये लगाया केमिकल

Ayodhya: अयोध्या से एक दिल दहला देने वाली वारदात सामने आई है, जिसमें एक लड़के ने अपनी पूर्व गर्लफ्रेंड को बेहद खौफनाक तरीके से मौत दी है। पुलिस के मुताबिक लड़के ने ये भयानक कदम लड़की के किसी और से रिश्ते होने की बात पता लगने के बाद नाराज होकर उठाया। आरोपी ने पहले लड़की की हत्या की, फिर उसकी पहचान मिटाने के लिये उसके शव को केमिकल से जलाकर एक खंडहर में फेंक दिया। इसके बाद, कातिल ने लड़की की मां को फोन कर बताया कि उनकी बेटी की लाश रेलवे स्टेशन के पास पड़ी है। पुलिस ने इस मामले में तेजी से कार्रवाई करते हुए 12 घंटे के अंदर ही आरोपी को गिरफ्तार कर हत्या की इस खौफनाक घटना का खुलासा किया है।

पूर्व गर्लफ्रेंड के नये रिश्ते से था नाराज

खुलासे के दौरान पुलिस ने बताया कि अंबेडकरनगर की 21 साल की सविता की हत्या उसके पूर्व बॉयफ्रेंड दिलीप ने की है। दरअसल दिलीप को शक था कि सविता के किसी और के साथ संबंध हैं। जानकारी करने पर ये बात सच साबित हुई। बस इसी बात पर आपा खो बैठे दिलीप ने सविता को धोखे से मिलने के लिये अयोध्या बुलाया और वहीं उसकी हत्या कर दी। हत्या के बाद उसने सविता की लाश को रेलवे स्टेशन के पास एक खंडहर में ठिकाने लगा दिया।

मां को फोन कर बताया लाश का पता 

हत्या के बाद दिलीप ने सविता की मां को फोन कर बताया कि उनकी बेटी का शव रेलवे स्टेशन के पास पड़ा हुआ है। ये खबर मिलते ही अंबेडकरनगर के अकबरपुर कोतवाली इलाके में रहने वाली कमला देवी पास के गोसाईगंज थाने पहुंचीं और पुलिस को फोन पर मिली जानकारी साझा की। पुलिस फौरन हरकत में आ गई और रेलवे स्टेशन से थोड़ी ही दूरी पर मौजूद पुराने डाक बंगले के खंडहर से सविता की लाश बरामद कर ली, हालांकि सविता की लाश के नाम पर पुलिस को सिर्फ उसके हाथ और पैर ही बरामद हुए, जबकि पेट से सीने तक का हिस्सा गायब था। मौके से पुलिस को सविता का सिर भी बरामद नहीं हुआ।

ADVERTISEMENT

12 घंटे के भीतर पकड़ा गया आरोपी

दूसरी ओर अयोध्या में हुए इस तरह के सनसनीखेज हत्याकांड को लेकर पुलिस पर खासा दबाव था। हालांकि आला अफसरों के निर्देशन में तेजी से हुई कार्रवाई के बाद पुलिस ने महज 12 घंटों के भीतर ही इस जघन्य हत्या का पर्दाफाश करते हुए आरोपी दिलीप को गिरफ्तार कर लिया। दिलीप से जब सख्ती से पूछताछ हुई तो पुलिस को पता चला कि दिलीप ने शव को गलाने के लिए केमिकल का इस्तेमाल किया था। फिलहाल पुलिस ने लाश के बचे हुए हिस्से को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। अब पुलिस की कोशिश फोरेंसिक्स के जरिये साइंटिफिक एविडेंस इकट्ठा कर, जांच पूरी करके आरोपी को कड़ी से कड़ी सजा दिलवाने की होगी।

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    ऐप खोलें ➜