मशहूर होने के लिए ट्रेन पलटाना चाहते थे कमलेश और मोहन, डिरेल होने से बाल-बाल बची फर्रुखाबाद एक्सप्रेस

ADVERTISEMENT

मशहूर होने के लिए ट्रेन पलटाना चाहते थे कमलेश और मोहन, डिरेल होने से बाल-बाल बची फर्रुखाबाद एक्सप्रेस
कासगंज-फर्रुखाबाद एक्सप्रेस ट्रेन को डिरेल करने की कोशिश
social share
google news

UP News: फर्रुखाबाद में 24 अगस्त की रात को एक बड़ी रेल दुर्घटना की साजिश रची गई थी, जब रेल लाइन पर लकड़ी का बड़ा टुकड़ा रखकर ट्रेन को पलटने की कोशिश की गई. इस मामले में पुलिस ने पास के गांव के दो युवकों को गिरफ्तार किया है, जिन्होंने शराब के नशे में यह कृत्य किया। उनका इरादा ट्रेन को पलटाकर प्रसिद्धि पाने का था.

ट्रेन पलटकर फेमस होना चाहते थे

पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी देव सिंह राजपूत और मोहन कश्यप ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया है. उन्होंने रेलवे ट्रैक पर लकड़ी का टुकड़ा रखने की साजिश सिर्फ इसलिए की थी ताकि उनका नाम प्रसिद्ध हो सके. घटना के बाद ट्रेन लगभग 30 मिनट देरी से पहुंची थी, लेकिन ड्राइवर की सूझबूझ के कारण एक बड़ा हादसा टल गया.

ट्रेन ड्राइवर की सूझबूझ से टला हादसा

घटना का निरीक्षण करने पर पाया गया कि रेलवे ट्रैक के पास पुराने आम के पेड़ थे, जिनके टूटे हुए टुकड़े ट्रैक पर रखे गए थे. वहीं, पास में शराब की बोतल भी मिली थी, जिससे यह स्पष्ट हुआ कि आरोपी नशे में थे. एसपी आलोक प्रियदर्शी ने बताया कि यह घटना भटासा हॉल्ट के पास हुई, जहां ट्रेन के ड्राइवर ने समय रहते ट्रैक पर रखे लकड़ी के टुकड़े को देखकर गाड़ी रोक दी. इससे ट्रेन के इंजन में लकड़ी का टुकड़ा फंस गया था, लेकिन बड़ा हादसा टल गया.

ADVERTISEMENT

24 अगस्त के रात की है घटना

यह घटना 24 अगस्त की रात की है, जब कासगंज से चलकर फर्रूखाबाद आने वाली यात्री ट्रेन लगभग 11 बजे भटासा हॉल्ट से 500 मीटर आगे बढ़ी थी. तभी ड्राइवर ने ट्रैक पर लकड़ी का टुकड़ा देखा और गाड़ी को तुरंत रोक दिया. इसके बाद लकड़ी का टुकड़ा हटाकर ट्रेन को अपने गंतव्य तक पहुंचाया गया, लेकिन इस दौरान ट्रेन 30 मिनट लेट हो गई थी.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    ऐप खोलें ➜