'सब्जी ले लो' : अफ़ग़ान के फेमस सिंगर शाबाब गाना छोड़ अब बेचने लगे सब्जियां

Taliban की वजह से अफ़ग़ानिस्तान के हालात हुए और गंभीर, famous singer हबीबुल्लाह शाबाब गायिकी छोड़कर सब्जी बेचने को मजबूर। Read more top breaking news and crime stories in Hindi on CrimeTak.

CrimeTak

26 Aug 2021 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:03 PM)

follow google news

तालिबान के अफगानिस्तान पर कब्जा होने के एक हफ्ते बाद मशहूर सिंगर हबीबुल्लाह शाबाब भी तालिबान के डर में जिंदगी बिता रहे हैं। अपनी आवाज से लोगों का मनोरंजन करने वाले हबीबुल्लाह शाबाब गायिकी छोड़कर सब्जी बेचने को मजबूर हैं। उन्होंने कहा कि वह अब गाने नहीं गाना चाहते।

वह केवल अपने छोटे से बिजनेस पर पूरी तरह ध्यान देना चाहते हैं। हबीबुल्लाह शाबाब, हेलमेंड के लीडिंग आर्टिस्ट और सिंगर हैं। इनकी आवाज काफी सुंदर है। उन्होंने हाल ही में दिए इंटरव्यू में यह नहीं बताया है कि आखिर उन्होंने सिंगिंग से बिजनेस की ओर जाने का रास्ता क्यों चुना, लेकिन तालिबान के कब्जे के बाद जिस तरह आर्टिस्ट वहां से भागे हैं।

ये साफ है कि अपने हुनर को पीछे छोड़कर लोग बस शांति से जिंदगी बसर करना चाहते हैं। सोशल मीडिया पर लोग बाकी के देशों से उनके लिए दुआ करने की अपील कर रहे हैं।

बॉलीवुड सेलेब्स भी इसके चलते लगातार ट्वीट्स कर रहे हैं और काबुल के लिए दुआ मांग रहे हैं। इनके बीच, अपनी आवाज से सबका मन में खास जगह बनाने वाले ये सिंगर अब पुराने दिनों को याद नहीं करना चाहते हैं. ये कहते हैं कि अब कोई चमत्कार ही नया रास्ता निकाल सकता है.

    यह भी पढ़ें...
    follow google newsfollow whatsapp