बांग्लादेश के सांसद की कोलकाता में हत्या? फ्लैट से मिले खून के निशान, नहीं मिला शव, वॉट्सऐप मैसेज से गहराया सस्पेंस

Bangladesh MP Killed in Kolkata: बांग्लादेश के तीन बार के सांसद अनवारुल अजीम की कोलकाता में हत्या की खबर सामने आ रही है। पुलिस के मुताबिक अब तक अनवारुल अजीम की लाश तो नहीं मिली मगर शक है कि सांसद की हत्या कोलकाता की एक हाईराइज बिल्डिंग के एक फ्लैट में की गई, क्योंकि पुलिस को फ्लैट से खून के निशान मिले हैं।

CrimeTak

22 May 2024 (अपडेटेड: May 22 2024 3:07 PM)

follow google news

WEST BENGAL: कोलकाता से हत्या की एक सनसनीखेज खबर सामने आई है। खबर का खुलासा यही है कि बांग्लादेश के एक लापता सांसद की कोलकाता के न्यू टाउन इलाके में हत्या हो गई है। बांग्लादेश के सांसद की पहचान अनवारुल अजीम अनर के रूप में की गई है। खबर लिखे जाने तक अनवारुल का शव बरामद नहीं हुआ है। पुलिस सूत्रों का कहना है कि ये तीन बार सांसद रहे अनवारुल अजीम की हत्या एक हाईराइज बिल्डिंग के उसी फ्लैट में हुई जहां वो किसी से मिलने गए थे। शुरुआती तफ्तीश में पुलिस को खून के कुछ धब्बे भी मिले हैं। 

हाईराइज बिल्डिंग में हुई हत्या?

बांग्लादेश के सांसद की हत्या कोलकाता के न्यू टाउन इलाके में एक हाईराइज बिल्डिंग के फ्लैट में हुई है। इस फ्लैट से खून के काफी धब्बे भी मिले हैं। पुलिस शव की तलाश में जुटी हुई है। पुलिस ने इस सिलसिले में बांग्लादेश में दो लोगों को हिरासत में लिया गया है। आशंका जताई जा रही है कि वही दो लोग हत्या करने के बाद बांग्लादेश भाग गए। 

12 मई को इलाज के लिए भारत आए थे

खबर का खुलासा है कि सांसद अनवारुल अजीम 12 मई को इलाज के लिए भारत आए थे लेकिन 2 दिन बाद ही लापता हो गए थे। इलाज के लिए भारत आए अनवारुल अजीम की गुमशुदगी की रिपोर्ट उत्तरी कोलकाता के बड़ानगर थाने में 18 मई को दर्ज करवाई गई।  बांग्लादेश सरकार ने अपने सांसद का पता लगाने के लिए भारत सरकार से मदद भी मांगी थी। 19 मई को मुजफ्फरपुर के बाद से उनका फोन बंद हो गया था। पीएमओ इसकी तलाश में बांग्लादेश सरकार और भारतीय एजेंसियों के संपर्क में था। 

अपने दोस्त के घर से निकले थे सांसद

पुलिस सूत्रों से पता चला है कि अनवारुल अजीम 12 मई को अपने पारिवारिक मित्र गोपाल बिश्वास के घर से शाम करीब सात बजे गए थे। अगले रोज उन्हें अपने डॉक्टर से मिलने जाना था लिहाजा दोपहर करीब पौन दो बजे वो गोपाल बिश्वास के घर से निकले। घर से निकलते वक़्त उन्होंने शाम तक लौट आने की बात कही थी। बताया जा रहा है कि अनवारुल अजीम बिधान पार्क में कलकत्ता पब्लिक स्कूल के सामने से टैक्सी पर सवार हुए थे। लेकिन शाम को अजीम के वॉट्सएप से गोपाल बिश्वास को एक मैसेज मिला जिसमें उन्होंने दिल्ली जाने की बात लिखी थी और वहां पहुँचने के बाद संपर्क करने को कहा था। उस मैसेज में सांसद अनवारुल की तरफ से गोपाल बिश्वास को साफ हिदायत दी गई थी कि वो उन्हें कॉल न करे। 

वॉट्सऐप मैसेज से गहराया सस्पेंस

15 मई को अनवारुल अजीम का एक और वॉट्सऐप मैसेज गोपाल बिश्वास को मिला जिसमें कहा गया था कि वो दिल्ली पहुँच गए हैं। चूंकि यहां VIP हैं लिहाजा उन्हें कॉल न करें। खुलासा ये भी हुआ है कि अनवारुल अजीम के वॉट्सऐप से यही मैसेज उनके PA रऊफ को भी मिला था। 
लेकिन 17 मई को उस वक्त हड़कंप मच गया जब अनवारुल की बेटी ने गोपाल को फोन पर इत्तेला दी कि वो अपने पिता से संपर्क नहीं कर पा रही है। उसके बाद से ही बांग्लादेशी सांसद का कहीं कोई अता पता नहीं मिला। 

बांग्लादेश के गृहमंत्री का बयान

इस मामले में बांग्लादेश के गृह मंत्री असदुज्जमां खान कमाल का बयान सामने आया है। उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जानकारी दी, 'भारतीय पुलिस ने आज सुबह बांग्लादेश पुलिस को जानकारी दी कि सांसद अनवारुल अजीम की हत्या हुई है। मिली जानकारी के मुताबिक,   इस मामले में बंगाल के सोना तस्करों और गुंडों की भूमिका होने का संदेह है।  

    यह भी पढ़ें...
    follow google newsfollow whatsapp