Lufthansa : हजारों फुट ऊपर फ्लाइट में भिड़े पति-पत्नी, प्लेन को दिल्ली में करानी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग

Lufthansa : म्युनिख से बैंकॉक के बीच उड़ान भर रहे लुफ्थांसा के एक विमान में अजीब मामला हुआ. पत्नी पति लड़ गए. फिर हुआ ये.

Lufthansa

Lufthansa

29 Nov 2023 (अपडेटेड: Nov 29 2023 8:50 PM)

follow google news

Viral (PTI News) : म्युनिख से बैंकॉक के बीच उड़ान भर रहे लुफ्थांसा के एक विमान में सवार एक दंपति के बीच कहासुनी के दौरान ऐसी नौबत आ गई कि विमान को बुधवार को दिल्ली लाना पड़ा और उन दोनों को इसमें से उतार दिया गया। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी। लुफ्थांसा की उड़ान संख्या एलएच 772 को सुबह 10.26 बजे इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (IGI) पर उतारना पड़ा। इससे पहले विमान के पायलट ने एटीसी से संपर्क कर उन्हें ‘परिस्थिति’ के बारे में सूचना दी थी।

सूत्रों ने बताया कि विमान में सवार एक जर्मन व्यक्ति और उसकी थाई पत्नी के बीच कहासुनी होने के बाद विमान में स्थिति बिगड़ गई जिसके बाद आईजीआई हवाई अड्डे पर उतरने की अनुमति मांगी गई जो दे दी गई। एक अधिकारी ने बताया कि पत्नी ने पहले अपने पति के बर्ताव के बारे में पायलट से शिकायत की और कहा कि उसे धमकाया जा रहा है। सूत्रों के अनुसार 53 वर्षीय जर्मन यात्री ने कथित तौर पर खाना फेंका, लाइटर से एक कंबल को जलाने का प्रयास किया, वह अपनी पत्नी पर चिल्लाया और उसने विमान कर्मियों के निर्देशों का पालन नहीं किया और इसलिए पायलट ने विमान की दिशा बदल दी और बाद में केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के कर्मियों ने व्यक्ति को उतारा।

उन्होंने बताया कि पत्नी एक अलग पीएनआर वाले टिकट पर यात्रा कर रही थी और वह अपनी बैंकॉक की यात्रा जारी रखना चाहती थी। सूत्रों के अनुसार एयरलाइन यहां स्थानीय जर्मन दूतावास से संपर्क में है। कथित उपद्रवी यात्री को या तो दिल्ली पुलिस के सुपुर्द करने या उसकी माफी पर विचार कर उसे दूसरी उड़ान में जर्मनी वापस भेजने पर फैसला लंबित है। सूत्रों के अनुसार विमान कुछ समय में अपने गंतव्य के लिए उड़ान भर सकता है।

 

    यह भी पढ़ें...
    follow google newsfollow whatsapp