बसपा सुप्रीमो मायावती को चांद पर जमीन दिलाने वाले पिंटू सेंगर का हत्यारा एनकाउंटर में ढेर, सीने में लगी गोली

UP Crime News: यूपी पुलिस की एसटीएफ को काफी समय से राशिद कालिया की तलाश थी.

Crime Tak

Crime Tak

18 Nov 2023 (अपडेटेड: Nov 18 2023 1:35 PM)

follow google news

UP Crime News: यूपी पुलिस की एसटीएफ को काफी समय से राशिद कालिया की तलाश थी. साल 2020 में चर्चित पिंटू सेंगर की गोली मारकर हत्या की वारदात को अंजाम देने वाले शार्प शूटर राशिद कालिया को यूपी पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया. राशिद कालिया पर 1.25 लाख रुपये का इनाम था. यूपी पुलिस ने झांसी के मऊरानीपुर कोतवाली क्षेत्र में झांसी खजुराहो राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे सितौरा गांव के पास मुठभेड़ में कालिया को मार गिराया.

संपत्ति विवाद के चलते हत्या की गई है

साल 2020 में कानपुर के चकेरी थाना क्षेत्र में पिंटू सेंगर की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. इस हत्याकांड को अंजाम देने में शार्प शूटर एहसान और राशिद कालिया का नाम सामने आया था. सूत्रों के मुताबिक बाइक सवार शार्प शूटर एहसान और राशिद कालिया ने पिंटू सेंगर की हत्या के लिए कानपुर के सबसे बड़े अपराधी पप्पू स्मार्ट से 40 लाख रुपये की सुपारी ली थी. चकेरी थाना क्षेत्र के जेके कॉलोनी के पास पिंटू सेंगर की गोली मारकर हत्या कर दी गई, जिससे यूपी में सनसनी फैल गई. पिंटू सेंगर हत्याकांड के पीछे का कारण संपत्ति विवाद बताया जा रहा है.

मुठभेड़ में सीने में गोली लगी

जानकारी के मुताबिक, यूपी पुलिस को सूचना मिली थी, जिसके बाद टीम ने एसटीएफ टीम के साथ संयुक्त कार्रवाई करते हुए मऊरानीपुर कोतवाली क्षेत्र के नेशनल हाईवे झांसी खजुराहो पर ग्राम सितौरा के पास आरोपी राशिद को घेर लिया, जिसके बाद मुठभेड़ के दौरान वह ढेर हो गया. उसके सीने में गोली लगी. उसे गोली मार दी गई और वह गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसके बाद उन्हें तुरंत झांसी मेडिकल कॉलेज भेजा गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. राशिद के खिलाफ कानपुर नगर और झांसी में एक दर्जन से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं. आरोपियों के खिलाफ चकेरी थाने में धारा 147, 148, 149, 307, 302, 34 के तहत केस दर्ज किया गया है.

नोट: यह खबर क्राइम तक में इंटर्नशिप कर रही निधि शर्मा ने लिखी है.

    यह भी पढ़ें...
    follow google newsfollow whatsapp