युवती की सिरकटी लाश का खुला राज़, हाइब्रिड बैंगन ने दिया कातिलों का पता, श्रद्धा जैसे हत्याकांड का सनसनीखेज खुलासा

UP Crime News: आरोपियों की निशानदेही पर महिला का कटा हुआ सिर व उसके हाथ थाना बिंदकी क्षेत्र में एक कुएं से बरामद किए गए हैं, जंगल में धड़ मिला।

जांच में जुटी पुलिस

जांच में जुटी पुलिस

11 Nov 2023 (अपडेटेड: Nov 11 2023 6:30 PM)

follow google news

फतेहपुर से नीतेश श्रीवास्तव की रिपोर्ट

UP Crime News: यूपी के फतेहपुर में श्रद्धा जैसा हत्याकांड सामने आया है। फतेहपुर जिले के कल्याणपुर थाना क्षेत्र में कोरसम नहर से सटी झाड़ियों में शुक्रवार सुबह एक अज्ञात युवती का सिर एवं दोनों हाथ कटा शव मिला था यानि मौके पर पुलिस को सिर्फ महिला का धड़ मिला था। किसी राहगीर ने पुलिस को झाड़ियों में शव के टुकड़े पड़े होने की खबर दी थी।

फतेहपुर में श्रद्धा जैसा हत्याकांड

मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया था। फतेहपुर के पुलिस अधीक्षक (एसपी) उदयशंकर सिंह ने बताया कि शुक्रवार सुबह कल्याणपुर थाना क्षेत्र में कोरसम नहर से लगी झाड़ियों में करीब 30 साल की एक अज्ञात युवती का शव बरामद हुआ है, उसका सिर और दोनों हाथ कटे हुए थे।

30 साल की एक अज्ञात युवती का शव

पुलिस अफसरों का कहना है कि इस लाश की शिनाख्त हो गई है और हत्याकांड में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। दरअसल महिला के शव के पास ही दो बोरों में ‘हाइब्रिड’ बैंगन (भाटा) मिले थे। ‘हाइब्रिड’ (संकर नस्ल के) बैंगन की खेती कानपुर जिले महाराजपुर क्षेत्र में की जाती है। यहीं से पुलिस को लीड मिली कि महिला इसी क्षेत्र की रहने वाली थी और उसकी पहचान कराने की कोशिश की गई। 

हाइब्रिड’ बैंगन ने दिया सुराग

पुलिस ने मृत महिला की पहचान और घटना के अनावरण के लिए पुलिस की चार टीम गठित की थीं। टीमों ने सुरागरसी करते हुए 24 घंटे के अंदर महिला की शिनाख्त कर ली। पता चला की मरने वाली महिला गांव हाथीपुर थाना महाराजपुर जनपद कानपुर नगर की रहने वाली थी। हत्याकांड का खुलासा करते हुए पुलिस ने बताया की मृतका रजनी देवी के पति दयाराम की मौत 2015 में हो गई थी जिसके बाद उसके ससुर ने अपनी सारी जमीन जायदाद अपने तीन बड़े पुत्रों के नाम कर दी थी। 

जायदाद के लिए विधवा की हत्या

रजनी के ससुर ने अपने मृतक बेटे की विधवा पत्नी रजनी देवी के नाम कुछ नहीं किया था। जब इस बात की जानकारी  महिला को हुई उसने कोर्ट में आपत्ति दाखिल कर दी थी। इसी के बाद से ही रजनी के जेठ शिवराम, जयराम, सियाराम और भतीजा अविनेश ने मिलकर महिला की 9 नवंबर की रात करीब साढ़े 12 बजे गला दबाकर हत्या कर दी और हत्यारोपियों ने शव की शिनाख्त मिटाने के लिए उसके सिर और हाथ को काटकर धड़ से अलग कर दिया। 

कटा सिर और हाथ कुएं में मिले

रजनी के आधे शव को फतेहपुर जिले के कल्यानपुर थाना क्षेत्र के कोरसम गांव के जंगल में फेंक दिया। रजनी का सिर और कटे हुए हाथ बिंदकी कोतवाली क्षेत्र के एक कुएं में फेंक दिए। पुलिस ने घटना में शामिल तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। जबकि एक आरोपी सियाराम अभी भी फरार है। जिसकी तलाश में पुलिस जुटी है। पुलिस ने आरोपियों के साथ हत्या में प्रयुक्त बाइक व बांका बरामद कर लिया है। आरोपियों की निशानदेही पर महिला का कटा हुआ सिर व उसके हाथ थाना बिंदकी क्षेत्र में एक कुएं से बरामद किए गए हैं। 

    यह भी पढ़ें...
    follow google newsfollow whatsapp