मणिपुर राइफल्स के शिविर पर हमले की घटना के बाद इंफाल में शांति, लेकिन सुरक्षा चौक-चौबंद

मणिपुर की राजधानी इंफाल में बृहस्पतिवार को शांति रही।

manipur latest

manipur latest

02 Nov 2023 (अपडेटेड: Nov 2 2023 2:20 PM)

follow google news

Manipur Latest Updates : मणिपुर की राजधानी इंफाल में बृहस्पतिवार को शांति रही। हालांकि प्रशासन चौकस है। एक दिन पहले यहां मणिपुर राइफल्स के शिविर के शस्त्रागार को लूटने की कोशिश के दौरान सुरक्षा बलों ने दो हजार से अधिक लोगों की भीड़ को तितर-बितर करने के लिए हवा में कई राउंड फायरिंग की थी। इससे थोड़ी देर के लिए हालात बेकाबू हो गए थे, लेकिन अब स्थिति कंट्रोल में है। 

शहर में कई बाजार बंद रहे, लेकिन शैक्षणिक संस्थान, सरकारी कार्यालय और मणिपुर उच्च न्यायालय सामान्य रूप से खुले रहे, जबकि सुबह 10 बजे से कर्फ्यू में ढील के बाद सड़कों पर वाहनों की आवाजाही भी देखी गई।

अतिरिक्त फोर्स तैनात

प्रशासन ने प्रमुख चौराहों पर अतिरिक्त राज्य और केंद्रीय बलों को तैनात किया और पुलिसकर्मी मणिपुर राइफल्स शिविर के पास के इलाकों में गश्त कर रहे हैं।

भीड़ ने बुधवार को इंफाल वेस्ट जिले में राजभवन और मुख्यमंत्री कार्यालय के करीब मणिपुर राइफल्स शिविर को निशाना बनाया था।

इसके बाद सख्ती दिखाते हुए इंफाल ईस्ट और वेस्ट जिले में अधिकारियों ने दैनिक कर्फ्यू में सुबह पांच बजे से रात 10 बजे तक की छूट को वापस ले लिया था।

हालांकि, इंफाल ईस्ट के जिलाधिकारी ने कर्फ्यू प्रतिबंध में बृहस्पतिवार को सुबह 10 बजे से शाम छह बजे तक ढील दी थी।

इंफाल वेस्ट में भी सुबह 10 बजे से शाम पांच बजे तक इस तरह का प्रतिबंध हटा लिया गया था।

राज्य की राजधानी में मंगलवार सुबह मोरेह शहर में आदिवासी उग्रवादियों द्वारा बहुसंख्यक समुदाय से ताल्लुक रखने वाले पुलिस उपाधीक्षक स्तर के एक अधिकारी की गोली मारकर हत्या किये जाने के बाद तनाव फैल गया था।

एक अन्य घटना में, मंगलवार दोपहर तेंगनौपाल जिले के सिनम में उग्रवादियों ने राज्य बल के एक काफिले पर हमला कर दिया था, जिसमें तीन पुलिसकर्मी गोली लगने से घायल हो गए।

इस बीच, कुकी छात्र संगठन (केएसओ) ने तेंगनौपाल जिले के मोरेह शहर में अतिरिक्त पुलिस कमांडो की तैनाती के विरोध में एक नवंबर की आधी रात से राज्य में 48 घंटे के बंद का आह्वान किया है।

पीटीआई

    यह भी पढ़ें...
    follow google newsfollow whatsapp