नमाज मामलाः सब इंस्पेक्टर के निलंबन के खिलाफ हिंदू रक्षा दल ने पुलिस मुख्यालय पर प्रदर्शन किया

हिंदू रक्षा दल के सदस्यों ने इंद्रलोक इलाके में नमाज पढ़ रहे कुछ लोगों को लात मारने के आरोप में उप-निरीक्षक को निलंबित किए जाने के खिलाफ मंगलवार को दिल्ली पुलिस मुख्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया।

Inderlok Sub-inspector Latest News

Inderlok Sub-inspector Latest News

12 Mar 2024 (अपडेटेड: Mar 12 2024 6:40 PM)

follow google news

Inderlok Sub-inspector Latest News: हिंदू रक्षा दल के सदस्यों ने इंद्रलोक इलाके में नमाज पढ़ रहे कुछ लोगों को लात मारने के आरोप में उप-निरीक्षक को निलंबित किए जाने के खिलाफ मंगलवार को दिल्ली पुलिस मुख्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया।

प्रदर्शन के दौरान दक्षिणपंथी संगठन के कई सदस्यों ने 'हनुमान चालीसा' का पाठ किया और 'जय श्री राम' के नारे लगाए।

पीटीआई के मुताबिक, उप-निरीक्षक मनोज कुमार तोमर ने 8 मार्च को उत्तरी दिल्ली के इंद्रलोक में सड़क पर नमाज पढ़ रहे कुछ लोगों को धक्का दिया था और लात मारी थी, जिसे लेकर सैकड़ों स्थानीय लोगों ने पुलिस के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया था। इसके बाद आरोपी पुलिसकर्मी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया था।

हिंदू रक्षा दल के एक नेता ने कहा, 'अगर उन्हें सड़कों पर नमाज पढ़ने का अधिकार है, तो हमें भी सड़कों पर हनुमान चालीसा का पाठ करने का अधिकार है। हमारी मुख्य मांग उप-निरीक्षक की काम पर बहाली और उसके निलंबन आदेश को रद्द करने को लेकर है।'

कानून एवं व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने के लिए पुलिस के साथ अर्धसैनिक बलों को तैनात किया गया है।

दिल्ली पुलिस ने सड़क पर अवरोधक लगाकर पुलिस मुख्यालय की ओर जाने वाले रास्ते को प्रदर्शनकारियों के लिए बंद कर दिया है।

नमाज वाली घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया था, जिसमें तोमर को सड़क पर नमाज पढ़ रहे लोगों को धक्का देते हुए और लात मारते हुए देखा जा सकता है।

    यह भी पढ़ें...
    follow google newsfollow whatsapp