महाराष्ट्र के एनकाउंटर स्पेशलिस्ट दया नायक को मिला प्रोमोशन, सुपर कॉप दया नायक के साथ 22 इंस्पेक्टर बनाए गए सीनियर इंस्पेक्टर

Mumbai Police: अपराधियों को मुठभेड़ में मार गिराने के लिए विख्यात दया नायक व 22 अन्य पुलिसकर्मियों को वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक के पद पर प्रोन्नत किया गया है।

दया नायक को मिला प्रोमोशन

दया नायक को मिला प्रोमोशन

31 Jan 2024 (अपडेटेड: Jan 31 2024 5:20 PM)

follow google news

Maharashtra Mumbai Police: अंडरवर्ड अपराधियों को मुठभेड़ में मार गिराने के लिए विख्यात दया नायक व 22 अन्य पुलिसकर्मियों को वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक के पद पर प्रोन्नत किया गया है। एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी। मुंबई पुलिस ने कुछ महीनों में होने वाले लोकसभा चुनावों से पहले, विभिन्न संवर्ग के अधिकारियों के तबादले व पदोन्नति के साथ दया नायक व 22 अन्य पुलिस निरीक्षकों को वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक पद पर प्रोन्नत किये जाने के मंगलवार को आदेश जारी किये।

एनकाउंटर स्पेशलिस्ट दया नायक को मिला प्रोमोशन

अधिकारी ने बताया कि दया नायक अपराध शाखा की नवीं इकाई के प्रभारी के रूप में कार्यरत थे। वर्ष 1995 बैच के पुलिसकर्मी नायक को मुठभेड़ों में कई अपराधियों को मार गिराने के लिए जाना जाता है। वह तीन साल तक महाराष्ट्र आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) में भी रहे। कुछ साल पहले आय से अधिक संपत्ति के मामले में उन्हें लगभग साढ़े छह साल के लिए निलंबित भी किया गया था, हालांकि बाद में पुलिस बल में बहाल कर दिया गया था।

दया नायक के साथ 22 इंस्पेक्टर बनाए गए सीनियर इंस्पेक्टर

निरीक्षक सचिन कदम को भी वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक के रूप में पदोन्नत किया गया है और उनका स्थानांतरण आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) में किया गया है। कदम पहले अपराध शाखा में थे और उन्होंने कुछ महत्वपूर्ण मामलों की जांच में भूमिका निभाई थी। निरीक्षक अजय जोशी, जो आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) में थे को मुलुंड पुलिस थाने के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक के रूप में पदोन्नत किया गया है।

वर्ष 1995 बैच के पुलिस अफसर हैं दया नायक

वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक नंदकुमार गोपाल, जो भायखला पुलिस थाना में तैनात थे और उन्होंने आतंकवादी संगठन 'इंडियन मुजाहिदीन' से संबंधित मामलों की जांच की थी, उन्हें मुंबई अपराध शाखा में स्थानांतरित कर दिया गया है। अधिकारी ने बताया कि इसके अलावा, एंटी एक्सटॉर्शन सेल के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक ज्ञानेश्वर गणोरे को कांदिवली पुलिस थाना में स्थानांतरित कर दिया गया है।

(PTI)

    यह भी पढ़ें...
    follow google newsfollow whatsapp