आईआईटी के एयरोस्पेस इंजीनियरिंग के एम.टेक के छात्र ने की आत्महत्या, हॉस्टल के कमरे में लटका मिला शव, ये है वजह

Kanpur: आईआईटी के एयरोस्पेस इंजीनियरिंग में एम.टेक द्वितीय वर्ष के 31 वर्षीय छात्र ने अपने छात्रावास के कमरे में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली ।

जांच में जुटी पुलिस

जांच में जुटी पुलिस

11 Jan 2024 (अपडेटेड: Jan 11 2024 7:45 PM)

follow google news

UP Crime News: भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान-कानपुर (आईआईटी-के) के एयरोस्पेस इंजीनियरिंग में एम.टेक द्वितीय वर्ष के 31 वर्षीय छात्र ने अपने छात्रावास के कमरे में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस के मुताबिक, घटना बुधवार शाम की है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। छात्र की पहचान मेरठ निवासी विकास कुमार मीना के रूप में हुई है, जिसने 2021 में एयरोस्पेस इंजीनियरिंग विभाग में एम.टेक कार्यक्रम में दाखिला लिया था।

एयरोस्पेस इंजीनियरिंग में एम.टेक छात्र की मौत

अपर पुलिस उपायुक्त (पश्चिमी) आकाश पटेल के मुताबिक, पूछताछ के दौरान, छात्रावास में रहने वाले अन्य छात्रों ने पुलिस को बताया कि घटना के दिन मीना का कमरा अंदर से बंद था और बार-बार पुकारे जाने पर भी उसने कोई जवाब नहीं दिया। पटेल ने कहा कि छात्रों ने तुरंत आईआईटी प्रशासन को सूचित किया और दरवाजा तोड़कर कमरे में घुसा गया तो मीना फंदे से लटका हुआ मिला।

मीना का कमरा अंदर से बंद था

थाना प्रभारी (कल्याणपुर) धनंजय पांडे ने कहा कि छात्रों ने मीना को बाहर निकाला और उसे आईआईटी के स्वास्थ्य केंद्र ले गए, जहां से उसे लाला लाजपत राय अस्पताल ले जाया गया, लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। अपर पुलिस उपायुक्त (पश्चिमी) ने बताया कि पुलिस उस 'सुसाइड नोट' का पता लगाने की कोशिश कर रही है जो कुछ लोगों के बीच प्रसारित किया जा रहा है।

मीना को संस्थान से निलंबित कर दिया गया था

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर कहा कि तीन पेपरों में फेल होने के बाद मीना को संस्थान से निलंबित कर दिया गया था, जिससे वह गंभीर अवसाद में था और आशंका है कि उसने इस वजह से यह उदम उठाया हो। आईआईटी-के प्रशासन ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर एयरोस्पेस इंजीनियरिंग विभाग के छात्र विकास कुमार मीना के दुखद और असामयिक निधन पर शोक व्यक्त किया है। विज्ञप्ति में कहा गया कि फोरेंसिक टीम ने घटनास्थल की जांच की है।

(PTI)

    यह भी पढ़ें...
    follow google newsfollow whatsapp