25 करोड़ के सोने की तस्करी, तस्करों का मददगार पुलिसकर्मी गिरफ्तार

Gujarat DRI News: डीआरआई ने सूरत अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से हाल में करीब 25 करोड़ रुपये का सोना बरामद होने के संबंध में एक पुलिसकर्मी को गिरफ्तार किया है।

जांच जारी

जांच जारी

11 Jul 2023 (अपडेटेड: Jul 11 2023 2:40 PM)

follow google news

Gujarat DRI News: राजस्व खुफिया निदेशालय ने सूरत अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से हाल में करीब 25 करोड़ रुपये का सोना बरामद होने के संबंध में एक पुलिसकर्मी को गिरफ्तार किया है। डीआरआई के लोक अभियोजक नयन सुखदवाला ने मंगलवार को बताया कि सब-इंस्पेक्टर पराग दवे सूरत हवाई अड्डे पर आव्रजन कार्यालय में काम करता है और वह हवाई अड्डे पर एक शौचालय में तीन यात्रियों द्वारा लाए 48.2 किलोग्राम के सोने की तस्करी में मदद की कोशिश कर रहा था।

48.2 किलोग्राम के सोने की तस्करी में मदद

ये लोग सोने का पेस्ट बनाकर उसकी तस्करी की कोशिश कर रहे थे। सुखदवाला ने बताया कि सोमवार को एक स्थानीय अदालत ने दवे को दो दिन के लिए डीआरआई की हिरासत में भेज दिया। उन्होंने बताया कि शारजाह से आए इन यात्रियों को सात जुलाई को गिरफ्तार किया गया था। लोक अभियोजक ने कहा, ‘‘उन्हें आरोपी (दवे) को पार्सल देने को कहा गया था ताकि वह हवाई अड्डे के बाहर सोने की तस्करी से पहले जांच से बचाने के लिए आव्रजन जांच चौकी से पहले उसे शौचालय में छिपा सकें।’’

हवाई अड्डे पर एक शौचालय में छुपाया सोना

सुखदवाला ने बताया कि दवे को जैसे ही तीनों के गिरफ्तार होने की जानकारी मिली तो वह पेट में दर्द की शिकायत करते हुए हवाई अड्डे से चला गया। उन्होंने बताया कि सोने की तस्करी में दवे की संलिप्तता की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने उसके घर पर छापा मारा और 12 लाख रुपये का एक ‘ब्लैंक चेक’ बरामद किया। सुखदवाला ने बताया, ‘‘पुलिस अधिकारी को सोने को आव्रजन जांच से बचाने और उसे हवाई अड्डे के बाहर किसी व्यक्ति को सौंपने का काम दिया गया था।’’ सूरत पुलिस आयुक्त अजय तोमर ने बताया कि उन्होंने पुलिस सब-इंस्पेक्टर की कथित संलिप्तता की विभागीय जांच के आदेश दे दिए हैं।

(PTI)

    यह भी पढ़ें...
    follow google newsfollow whatsapp