'मेरा बेटा तो चला गया, लेकिन उसकी जान लेने वाला रात भर आराम से सोता रहा', इस मां का दुख कलेजा चीर देगा

Gurugram Accident Viral Video Victim Mother Statement Update: गुरुग्राम में हुए सड़क हादसे में मारे गए अक्षत गर्ग की मां ने मीडिया से बात की है। उन्होंने कहा - मेरे बेटा तो चला गया, लेकिन SUV का ड्राइवर रात भर आराम से सोता रहा। आखिर बेटे की जान लेने वाले आरोपी को जमानत क्यों मिली?

CrimeTak

20 Sep 2024 (अपडेटेड: Sep 20 2024 7:41 PM)

follow google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

मां ने रो-रो कर बयान किया अपना दुख

point

ड्राइवर के पास नहीं है लाइसेंस

point

गुरुग्राम पुलिस की बड़ी लापरवाही

Gurugram News: ''मेरा बेटा तो चला गया लेकिन SUV ड्राइवर रातभर आराम से सोता रहा'', ये उस मां के अल्फाज हैं, जिसका रो-रो कर बुरा हाल है। इस मां का बेटा अब इस दुनिया में नहीं है। दरअसल, Gurugram में हुए भीषण सड़क हादसे में उनकी जान चली गई। अक्षत बाइक पर सवार था। तभी अचानक रॉन्ग साइड से आ रही कार से उसकी बाइक की आमने-सामने की जबरदस्त टक्कर हुई और उसकी मौत मौके पर ही हो गई। इस घटना के बाद मां के आंसू थमने का नाम ही नहीं ले रहे हैं। उसका रो-रो कर बुरा हाल है। इस केस में आरोपी SUV ड्राइवर को जमानत मिल चुकी है, लेकिन इस पूरे केस में गुरुग्राम पुलिस की लापरवाही सामने आई है। 

पहले आपको उस मां के दर्द के बारे में बताते हैं। उनका कहना था - मेरा बेटा तो चला गया, लेकिन SUV ड्राइवर रात भर आराम से सोता रहा। उसकी जमानत भी थाने से ही हो गई। अक्षत की मां ने पूछा- आखिर आरोपी को जमानत क्यों दी गई?

ड्राइवर के पास नहीं है लाइसेंस

उधर, इस मामले को लेकर गुरुग्राम पुलिस की बड़ी लापरवाही सामने आई है। पता चला कि एक तो SUV रॉन्ग साइड से आ रही थी, दूसरा उसके ड्राइवर के पास लाइसेंस भी नहीं था। डीएलएफ एसीपी विकास कौशिक ने कहा - ये घटना रविवार सुबह की है, रॉन्ग साइड से आने पर SUV की बाइक से टक्कर हुई। संबंधित धाराओं में केस दर्ज कर आरोपी को जमानत पर छोड़ा गया है। अभी तक आरोपी ड्राइविंग लाइसेंस पेश नही कर पाया है, इसलिए हम यही मानकर चल रहे हैं कि उसके पास ड्राइविंग लाइसेंस नहीं है। पुलिसकर्मियों को निर्देश दिए गए हैं कि इस मामले में संबंधित धाराएं जोड़कर आगे की कार्रवाई की जाए। अगर जरूरत पड़ी तो आरोपी को दोबारा गिरफ्तार किया जा सकता है। कड़ी धाराएं जोड़ने की जरूरत पड़ेगी, तो वो भी जोड़ी जाएंगी।

गुरुग्राम पुलिस की लापरवाही! 

सवाल ये है कि जब उसे गिरफ्तार किया गया था तो उसका लाइसेंस क्यों नहीं देखा गया?  तभी कड़ी धाराएं क्यों नहीं जोड़ी गई ? क्यों आरोपी को बेल पर रिहा किया गया? कानून के जानकारों का मानना है कि अगर किसी ड्राइवर के पास लाइसेंस न हो तो उसका अपराध और संगीन हो जाता है, क्योंकि एक तो आरोपी ने ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन किया, दूसरा उसके पास लाइसेंस तक नहीं था। ऐसे में वो गाड़ी चलाने का हकदार ही नहीं था। बावजूद उसके आरोपी कुलदीप एसयूवी कार चला रहा था, दूसरा उसने नियमों का भी उल्लंघन किया, जिसकी वजह से एक जान चली गई। 

पूरा मामला जान लीजिए

दिल्ली से सटे गुरुग्राम में भीषण सड़क हादसा हुआ। इसमें एक बाइक सवार की मौत हो गई। हवा से बात करती बाइक रॉंग साइड से आती एसयूवी (SUV)से टकरा गई और इस हादसे में एक नौजवान की मौत हो गई। डिवाइर के पास बेसुध गिरे बाइक सवार 23 साल के अक्षत गर्ग के साथी उसे उठाने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन टक्कर इतनी भीषण थी कि अक्षत आंखें नहीं खोल पाया। हादसे के तुरंत बाद मौके पर एंबुलेंस पहुंची। अस्पताल पहुंचने पर अक्षत की मौत हो गई।  ये वाकया 15 सितंबर की सुबह पौने छह हुआ। दरअसल अक्षत के साथ उसके कुछ और साथी बाइक चला रहे थे। गुरुग्राम गोल्फ कोर्स रोड डीएलएफ फेज टू में हुए इस खौफनाक हादसे का वीडियो अक्षय के दोस्त के गो प्रो कैमरे में कैद हो गया। 

ऐसे हुआ हादसा?

ये Bike लेफ्ट के चौथी लेन से महज चार सेकेंड के भीतर फास्ट लेन में प्रवेश कर गई, तभी फास्ट लेन में रॉग साइड से आ रही एसयूवी से बाइक टकरा गई। जहां हादसा हुआ, वहां सड़क में घुमाव था। यानी सामने से कोई ये नहीं देख सकता था कि कौन सा वाहन आ रहा है? बाइक की रफ्तार तेज थी और एसयूवी गलत दिशा से आ रही थी। इसी के बाद टक्कर हो गई। एक्सिडेंट के बाद पुलिस ने कार ड्राइवर कुलदीप ठाकुर को गिरफ्तार कर लिया, लेकिन बाद में उसे जमानत दे दी गई। पता चला है कि आरोपी कुलदीप ठाकुर ट्रैफिक नियमों का इससे पहले भी उल्लंघन करता रहा है। आरोपी राजनेताओं के लिए सोशल मीडिया कैंपेन चलाने वाली कंपनी का मालिक है। पर सोशल मीडिया पर एक्सि़डेंट का वीडियो वायरल होने के बाद लोग पुलिस के रवैये और रोड सेफ्टी पर सवाल पूछ रहे हैं। 

    यह भी पढ़ें...
    follow google newsfollow whatsapp