'फर्जी मुकदमे में मुझे फर्जी सजा हुई...', सजा के बाद बाहुबली धनंजय सिंह का पहला रिएक्शन

Bahubali Dhananjay Singh: अपहरण और रंगदारी के एक मामले में पूर्वांचल के बाहुबली नेता और पूर्व सांसद धनंजय सिंह को सात साल जेल की सजा सुनाई गई है.

Crime Tak

Crime Tak

07 Mar 2024 (अपडेटेड: Mar 7 2024 8:05 AM)

follow google news

Bahubali Dhananjay Singh: अपहरण और रंगदारी के एक मामले में पूर्वांचल के बाहुबली नेता और पूर्व सांसद धनंजय सिंह को सात साल जेल की सजा सुनाई गई है. इसके साथ ही एमपी-एमएलए कोर्ट ने 50 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया है. मंगलवार को उन्हें दोषी करार दिया गया, जिसके बाद बुधवार को सजा का ऐलान किया गया. धनंजय सिंह लोकसभा चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे थे, लेकिन इस फैसले से उन्हें झटका लगा है. हालांकि सजा के बाद मीडिया से बात करते हुए धनंजय सिंह ने इस पूरे मामले को फर्जी बताया है.

धनंजय सिंह ने कहा, "हम इस फैसले के खिलाफ हाई कोर्ट जाएंगे. आज मुझे फर्जी मामले में फर्जी सजा दी गई है." इस बीच सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हो रहा है, जब धनंजय को सजा का ऐलान हुआ तो कोर्ट के बाहर उनके समर्थक भी मौजूद थे, जो लगातार उनके समर्थन में नारे लगा रहे थे.

किस मामले में दी गयी है सजा?

जानकारी के मुताबिक, 10 मई 2020 को मुजफ्फरनगर निवासी नमामि गंगे के प्रोजेक्ट मैनेजर अभिनव सिंघल ने जौनपुर के लाइन बाजार थाने में धनंजय सिंह और उनके साथी विक्रम के खिलाफ अपहरण और रंगदारी मांगने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया था. . पुलिस में दर्ज शिकायत में आरोप लगाया गया था कि विक्रम अभिनव सिंघल का अपहरण कर पूर्व सांसद के आवास पर ले गया था.

43 मामले घटकर 10 हुए, पहली बार किसी मामले में सजा... 

धनंजय सिंह पिस्तौल लेकर वहां आये और उनके साथ गाली-गलौज की तथा घटिया सामग्री देने का दबाव बनाया. उसके इनकार करने पर धमकी देकर रंगदारी मांगी गयी. इस शिकायत के आधार पर पुलिस ने धनंजय सिंह और उनके साथियों के खिलाफ मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया. हालांकि, बाद में उन्हें कोर्ट से जमानत मिल गई।

लोकसभा चुनाव लड़ने के दिए संकेत

हाल ही में जब भारतीय जनता पार्टी की ओर से लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की गई तो बीजेपी ने महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री कृपाशंकर सिंह को जौनपुर लोकसभा सीट से अपना उम्मीदवार घोषित किया है. इसके तुरंत बाद धनंजय सिंह का पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. जिसमें उन्होंने संकेत दिया था कि वह एक बार फिर जौनपुर से अपनी किस्मत आजमाने की तैयारी कर रहे हैं.

धनंजय सिंह ने क्या लिखा?

धनंजय सिंह ने अपने सोशल मीडिया पर एक पोस्टर शेयर करते हुए लिखा था, "दोस्तों! तैयार रहिए...लक्ष्य सिर्फ एक लोकसभा 73, जौनपुर है।" इसके साथ ही उन्होंने 'जीतेगा जौनपुर-जीतेंगे हम' के साथ अपनी फोटो भी शेयर की. खैर, अभी तक यह साफ नहीं है कि वह नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू के सिंबल पर चुनाव लड़ेंगे या निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे.

    यह भी पढ़ें...
    follow google newsfollow whatsapp