ठंड से लगता था डर, शख्स ने लेह जाने से बचने के लिए रची हैरान कर देने वाली साजिश

दिल्ली से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां एक युवक ने खुद के अपहरण की साजिश रची.

Crime Tak

Crime Tak

15 Mar 2024 (अपडेटेड: Mar 15 2024 9:30 PM)

follow google news

Delhi News: दिल्ली से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां एक युवक ने खुद के अपहरण की साजिश रची. फिलहाल दिल्ली पुलिस ने इस आरोपी शख्स को गिरफ्तार कर लिया है, जहां उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया है और वजह झूठी किडनैपिंग बताई है. आरोपी युवक के मुताबिक वह अपने तीन दोस्तों के साथ लेह, लद्दाख में काम करने जा रहा था. परन्तु क्योंकि वह सर्दी से बहुत डरता था, इसलिये बीच रास्ते में ही भाग गया.

इस आरोपी युवक का नाम सूरज है. 11 मार्च को सूरज अपने दो दोस्तों विमलेश शाह और गोलू के साथ ट्रेन नंबर पर सवार हुआ। 12557 से नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पहुंचे. ये तीनों दोस्त दिल्ली होते हुए लेह जा रहे थे. इस दौरान जब ट्रेन नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर रुकी तो सूरज ने अपने दोस्तों से कहा कि वह शौच के लिए जा रहा है. दोनों दोस्त काफी देर तक उसका इंतजार करते रहे लेकिन वह वापस नहीं लौटा.

इसके बाद उसका डरा हुआ दोस्त बिहार के चंपारण का रहने वाला विमलेश शाह नई दिल्ली पुलिस स्टेशन पहुंचा. विमलेश ने थाने में सूरज की गुमशुदगी दर्ज कराई थी। बकौल विमलेश, दोनों सहेलियों ने ट्रेन से उतरकर करीब 6-7 घंटे तक सूरज की तलाश की, लेकिन उसका कहीं पता नहीं चला। इस दौरान सूरज के मोबाइल से उसके भाई अजीत को फिरौती का मैसेज भी मिला था. इस मैसेज में सूरज को छोड़ने के लिए 5 हजार रुपये की फिरौती मांगी गई थी.

पुलिस को बताई सच्चाई

सूचना मिलते ही पुलिस टीम ने जांच शुरू की और टेक्निकल सर्विलांस की मदद से पीड़ित सूरज का पता लगा लिया. डीसीपी केपीएस मल्होत्रा के नेतृत्व में दिल्ली पुलिस ने सूरज को केशोपुर मंडी के पास से पकड़ लिया और थाने ले आई। यहां पूछताछ के दौरान सूरज ने जो बताया उसे सुनकर हर कोई दंग रह गया. सूरज ने बताया कि तीनों दोस्तों ने लेह में काम करने की योजना बनाई थी. ट्रेन से जाते समय उनके दोनों दोस्तों ने कहा कि लेह में तापमान जमा देने वाला है. वहां जीवित रहना आसान नहीं है. यह सुनकर ठंड के डर से सूरज शौच के बहाने स्टेशन से भाग गया। और तो और, उसने अपने फोन से ही अपने भाई को फिरौती का संदेश भी भेजा। फिलहाल आरोपी के सच बताने के बाद पुलिस आगे की जांच में जुट गई है.

    यह भी पढ़ें...
    follow google newsfollow whatsapp