पहले बेटा-बेटी को मार डाला, फिर पिता का शव हरिद्वार में मिला!

Delhi Latest News: अपने ही बेटा-बेटी की गला दबाकर हत्या करने वाले पिता ने हरिद्वार जाकर आत्महत्या कर ली। 

CrimeTak

17 May 2024 (अपडेटेड: May 17 2024 12:12 PM)

follow google news

हिमांशु मिश्रा के साथ चिराग गोठी की रिपोर्ट

Delhi Latest News: दिल्ली के केशवपुरम से हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है। यहां एक पिता ने पहले अपने बच्चों की हत्या की, फिर खुदकुशी कर ली। पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है। हालांकि तीन सवाल इस पूरे मामले के इर्द-गिर्द घूम रहे हैं। पहला, इस बात का क्या सबूत है कि उसने दोनों बच्चों को मारा? इस बात का क्या सबूत है कि उसने खुदकुशी की? जब शव का अंतिम संस्कार हो गया था तो परिवार को उसकी मौत के बारे में कैसे पता चला?

पहले बच्चो को मारा, फिर खुदकुशी?

केशवपुरम रामपुरा सैनी वाली गली में रहने वाला मनीष नामक व्यक्ति परचून की दुकान चलाता था। उसने अपने ही 11 साल के बेटे और 13 साल की बेटी की अपनी दुकान में गला दबा कर हत्या कर दी। मनीष वारदात के बाद से ही फरार था। 13 दिन बाद पुलिस को हरिद्वार पुलिस से खबर मिली कि मनीष ने गंगा में डूबकर आत्महत्या कर ली है। केशवपुरम पुलिस ने मामले की जानकारी मनीष के परिवार वालों को दे दी है। दरअसल, हरिद्वार पुलिस ने लावरिस शव होने पर उसका अन्तिम संस्कार कर दिया था। बाद में दिल्ली पुलिस और हरिद्वार पुलिस के बीच इस केस को लेकर जानकारियां साझा की गई। 

पुलिस कर रही है मामले की जांच

दिल्ली के केशवपुरम में दो बच्चों की हत्या कर दी गई थी। इस घटना के बाद से ही मौके से मनीष फरार था। पुलिस उसे तलाश रही थी। इस बाद को 13 दिन बीत गए। इस बीच हरिद्वार पुलिस ने लावारिस शव का अंतिम संस्कार कर दिया। फोटो से पता चला कि जिसने खुदकुशी की थी, वो मनीष था। ये भी पता चला कि हरिद्वार पुलिस ने एक लावारिस लाश का अंतिम संस्कार कर चुकी है। 

कैसे पता चला कि मनीष ने खुदकुशी कर ली?

जांच में ये बात सामने आई थी कि दोपहर में खुद पिता दोनों बच्चों को स्कूल से लाया था। इसके बाद शाम 7 बजे दोनों की हत्या कर दी थी। पुलिस और आसपास के लोग दोनों बच्चों को दीपचंद अस्पताल लेकर पहुंचे थे, जहां डॉक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया था। मौके से वो फरार हो गया था। अब पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है। 

    यह भी पढ़ें...
    follow google newsfollow whatsapp