दिल्ली से न्यूयार्क चिंकारा के सिंग और कंकाल खोपड़ी की तस्करी, अमेरिकी नागरिक दिल्ली हवाई अड्डे से गिरफ्तार

Delhi customs: दिल्ली स्थित अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से चिंकारा के सिंग युक्त खोपड़ी की तस्करी करने के आरोप में एक अमेरिकी नागरिक को गिरफ्तार किया गया है।

CrimeTak

26 Mar 2024 (अपडेटेड: Mar 26 2024 8:35 PM)

follow google news

Delhi IGI Airport: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली स्थित अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से चिंकारा के सिंग युक्त खोपड़ी की तस्करी करने के आरोप में एक अमेरिकी नागरिक को गिरफ्तार किया गया है। अधिकारियों ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी। सीमा शुल्क विभाग ने मंगलवार को जारी एक आधिकारिक बयान में बताया कि आरोपी न्यूयॉर्क जा रहा था।

दिल्ली हवाई अड्डे से चिंकारा के सिंग और खोपड़ी बरामद

जब दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (डीआईएएल) सुरक्षा ने उसे पकड़ कर सीमा शुल्क के अधिकारियों को सौंप दिया। बयान में कहा गया, ''यात्री के सामान की जांच करने और उसकी तलाशी लेने के बाद उसके पास से चिंकारा की सींग वाली खोपड़ी बरामद हुई।'' उन्होंने कहा कि बरामद सामान जब्त कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

तस्करी में लिप्त अमेरिकी नागरिक गिरफ्तार

अफसरों ने बताया कि सीमा शुल्क अधिनियम, 1962 की धारा 110 के तहत तस्करी के सिंग और खोपड़ी को जब्त किया गया है। हाल ही में कस्टम अधिकारियों ने बैंकाक से आने वाली इस फ्लाइट में तस्करी के 234 जंगली जानवर बरामद किए थे। ये जानवर दो ट्रॉली बैग में रखे थे जिनमें अजगर, गिरगिट, इगुआना, कछुए, घड़ियाल और एक बेबी कंगारू मौजूद थे। 

    यह भी पढ़ें...
    follow google newsfollow whatsapp