दिल्ली के सीएम केजरीवाल को तिहाड़ जेल भेजा गया, कोर्ट ने दिया आदेश

Delhi CM Arvind Kejriwal Latest: केजरीवाल को तिहाड़ जेल भेज दिया गया है।

Delhi CM Arvind Kejriwal Latest

Delhi CM Arvind Kejriwal Latest

01 Apr 2024 (अपडेटेड: Apr 1 2024 12:07 PM)

follow google news

Delhi CM Arvind Kejriwal Latest: केजरीवाल को तिहाड़ जेल भेज दिया गया है। कोर्ट में ईडी ने उनकी रिमांड नहीं मांगी। इसके बाद कोर्ट ने उन्हें जेल भेज दिया। 15 दिनों के उन्हें न्यायिक हिरासत के तहत जेल भेजा गया है।

इससे पहले इस मामले की सुनवाई हुई। सीएम केजरीवाल को ईडी ने कोर्ट में पेश किया। ईडी ने कहा कि उन्होंने जांच में सहयोग नहीं किया। आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की ईडी हिरासत खत्म हुई थी। दो बार केजरीवाल को ईडी ने रिमांड पर लिया था। दरअसल, शराब नीति से संबंधित एक FIR सीबीआई ने दर्ज की थी। ईडी ने भी मुकदमा दर्ज किया था। ईडी मनी ट्रेल की जांच कर रही है। पिछली सुनवाई के दौरान केजरीवाल ने कोर्ट में अपनी दलीलें खुद पेश की थी। उस दौरान उन्होंने शरत रेड्डी का जिक्र किया था। केजरीवाल ने कहा था, 'बीजेपी को दिल्ली शराब नीति मामले में आरोपी शरत चंद रेड्डी की कंपनी अरबिंदो फार्मा ने 52 करोड़ रुपये का चंदा दिया है। रेड्डी को नवंबर 2022 में शराब नीति मामले में गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद वह पिछले साल सरकारी गवाह बन गए थे।

केजरीवाल ने कहा था,  'मेरा नाम चार जगहों पर आया। आरोप ये है कि सी अरविंद (सिसोदिया के पूर्व सेक्रेट्री) ने मेरे घर पर सिसोदिया को दस्तावेज दिए। मेरे घर सैकड़ों लोग आते हैं। आप मुझे इस आरोप में गिरफ्तार कर सकते हैं। कोर्ट ने कहा कि इसे लिखित में दें।' उन्होंने कहा, 'दूसरा मामला मगुंटा का है, जो ट्रस्ट खोलने के लिए जमीन की बात करने के लिए मेरे घर आया था। हमने कहा आप प्रस्ताव दीजिए हम एलजी को देंगे, फिर ईडी ने मगुंटा के घर पर छापा मारा और जब बेटा गिरफ्तार हुआ तो बात खत्म हो गई। जब मंगुटा अपना बयान बदलते हैं तो उन्हें जमानत मिल जाती है।

सीएम ने कहा था - राघव मंगुटा के सात बयान हैं, उनमें से 6 में मेरा नाम नहीं है, सातवें में जब वह मेरे खिलाफ बयान देता है तो उसे जमानत मिल जाती है। शराब घोटाले का पैसा कहां है? 100 करोड़ रुपये का आरोप लगाया जा रहा है। जस्टिस संजीव खन्ना का एक आदेश है, जिसमें कहा गया है कि ये संदिग्ध है। शरत रेड्डी के 9 में से 8 बयानों में मेरे खिलाफ रिश्वत की बात नहीं है, लेकिन 9वें बयान में जैसे ही वो मेरे खिलाफ बोलता है तो उसे जमानत मिल जाती है।

    यह भी पढ़ें...
    follow google newsfollow whatsapp