सीबीआई ने नौकरी के नाम पर फर्जीवाड़ा करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का भंडाफोड़ किया, करोड़ों की ठगी में 6 के खिलाफ केस

Delhi CBI News: सीबीआई ने नौकरी के नाम पर ठगी करने वाले अतंरराज्यीय गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए शुक्रवार को छह लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया। गिरोह ने बीते दो वर्षों में सरकारी नौकरी दिलाने का वादा कर अभ्यर्थियों से करोड़ों रुपये इकट्ठा किए थे।

जांच जारी

जांच जारी

10 Nov 2023 (अपडेटेड: Nov 10 2023 10:05 PM)

follow google news

Delhi CBI News: केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने नौकरी के नाम पर ठगी करने वाले अतंरराज्यीय गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए शुक्रवार को छह लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया। गिरोह ने बीते दो वर्षों में सरकारी नौकरी दिलाने का वादा कर अभ्यर्थियों से करोड़ों रुपये इकट्ठा किए थे। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

छह लोगों के खिलाफ मामला दर्ज 

उन्होंने बताया कि एजेंसी ने दिन में पटना, मंगलुरु, बेंगलुरु और धनबाद में नौ ठिकानों पर तलाशी अभियान चलाया। अधिकारियों के अनुसार, तलाशी अभियान में यह सामने आया है कि गिरोह बीते दो वर्षों से फर्जीवाड़े में शामिल था और अभ्यर्थियों से सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर करोड़ों रुपये ऐंठ चुका था।

अभ्यर्थियों से करोड़ों की ठगी

उन्होंने बताया कि गिरोह सरकारी नौकरी दिलाने की एवज में 10-15 लाख रुपये लेता था। अधिकारियों ने बताया कि गिरोह के सदस्यों ने कई शहरों में उम्मीदवारों के लिए फर्जी प्रशिक्षण शिविर आयोजित किए थे जिनमें से पटना और मुंबई के साकीनाका में एक-एक शिविर अभी भी संचालित हो रहा था।

(PTI)

    यह भी पढ़ें...
    follow google newsfollow whatsapp