अब आशुतोष महाराज के बाद उनकी शिष्या ने ली 'समाधि', हाईकोर्ट पहुंचा मामला

Ashutosh Maharaj News: दिव्य ज्योति जागृत संस्थान (Divya Jyoti Jagrati Sansthan) के संस्थापक आशुतोष महाराज (ashutosh maharaj) को पिछले 10 साल से समाधि में हैं, ऐसा कहा जाता है। अब उनकी शिष्या ने भी समाधि ले ली है, इसलिए ताकि वो अपने गुरु आशुतोष म

Ashutosh Maharaj News

Ashutosh Maharaj News

07 Feb 2024 (अपडेटेड: Feb 7 2024 10:35 AM)

follow google news

सत्यम मिश्रा के साथ चिराग गोठी की रिपोर्ट
 

Ashutosh Maharaj News: दिव्य ज्योति जागृत संस्थान (Divya Jyoti Jagrati Sansthan) के संस्थापक आशुतोष महाराज (ashutosh maharaj) को पिछले 10 साल से समाधि में हैं, ऐसा कहा जाता है। अब उनकी शिष्या ने भी समाधि ले ली है, इसलिए ताकि वो अपने गुरु आशुतोष महाराज को वापस ला सके। ये भी दावा किया जा रहा है।

28 जनवरी को साध्वी ने ली थी समाधि

शिष्य ब्रह्मर्षि जमदग्नि ने बताया कि उनकी गुरु मां आशुतोषांबरी (Ashutoshambari) ने सभी शिष्यों को बताकर विगत 28 जनवरी को सभी के सामने समाधि ली, ताकि वे गुरु आशुतोष महाराज को समाधि से जगाकर वापस भौतिक शरीर में वापस ला सकें। लखनऊ में जानकीपुरम सीतापुर रोड पर आनंद आश्रम है। वहीं पर गुरु मां ने 'समाधि' ली है।

हाईकोर्ट में याचिका दाखिल, गुरु मां को मिले सुरक्षा

इस बीच हाईकोर्ट में एक याचिका दाखिल की गई है। इसमें कहा गया है कि गुरु मां आशुतोषांबरी की सुरक्षा का इंतजाम किया जाए। कहा जा रहा है कि डॉक्टरों की टीम आई थी, उन्होंने जांच की है, गुरु मां आशुतोषांबरी (Ashutoshambari) की पल्स और हार्टबीट नहीं चल रही है, लेकिन ईसीजी किया गया तो उनको हलचल महसूस हुई। उनके मस्तिष्क की जांच के लिए प्रशासन से कहा गया है।

आश्रम के ऊपर वाले कमरे में ली है 'समाधि'

दावा है कि आश्रम के ऊपर जिस कमरे में आशुतोषांबरी (Ashutoshambari) ने समाधि ली है, वहां तक जाने की मनाही है। यहां दर्शन के लिए जाने दिया गया, लेकिन उससे पहले मोबाइल, पेन व बैग सब जमा करा लिया गया और मेटल डिटेक्टर से स्कैनिंग की गई।

अलग-अलग दावें

महामंडलेश्वर और बाबा महादेव ने कहा कि दिव्य ज्योति जागृत संस्थान वालों ने आशुतोष महाराज के शरीर को डीप फ्रीजर में कैद करके रखा है, ताकि वे समाधि से कभी वापस ही न आ सकें, इसलिए आशुतोष महाराज ने अपनी शिष्या आशुतोषांबरी (Ashutoshambari) को आंतरिक संदेश भेजा और कहा कि वह उन्हें समाधि से वापस ले आएं। 
 

    यह भी पढ़ें...
    follow google newsfollow whatsapp