सांसद नवनीत राणा जेल से आईं बाहर, इस केस में पति रवि राणा के साथ जाना पड़ा था जेल

सांसद नवनीत राणा जेल से आईं बाहर, इस केस में पति रवि राणा के साथ जाना पड़ा था जेल Maharashtra Mumbai News : Independent MP Navneet Rana came out of jail read crime news in hindi on crime tak

CrimeTak

05 May 2022 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:18 PM)

follow google news

मुंबई से मुस्तफा शेख की रिपोर्ट

Navneet Rana News : महाराष्ट्र की निर्दलीय सांसद नवनीत राणा आखिरकार 13 दिन बाद जेल से बाहर आईं. इससे पहले, इन्हें 4 मई को ही शर्तों के साथ जमानत मिली थी. जिसके बाद 5 मई को जेल से बाहर आईं और फिर इन्हें लीलावती अस्पताल ले जाया गया. जहां मेडिकल जांच की जाएगी.

निर्दलीय सांसद के पति रवि राणा को भी कोर्ट से जमानत मिल गई है. वो 5 मई की शाम तक बाहर आ सकते हैं. बता दें कि नवनीत राणा को भायखला महिला जेल जबकि रवि राणा को तलोजा जेल में न्यायिक हिरासत में रखा गया था. मुंबई सेशंस कोर्ट ने दोनों की जमानत मंजूर की थी.

इन पर आरोप है कि सीएम उद्धव ठाकरे के आवास मातोश्री के सामने हनुमान चालीसा का पाठ करने का ऐलान किया था. लेकिन इससे पहले ही पुलिस ने दोनों को अरेस्ट कर लिया था. आरोपी सांसद और विधायक के खिलाफ भड़काऊ बयानबाजी, समाज में अशांति फैलाने की धाराओं के साथ राजद्रोह का केस भी दर्ज हुआ था.

सांसद नवनीत राणा ने ये भी आरोप लगाय था कि पुलिस स्टेशन में पीने के लिए पानी भी नहीं दिया था. उन्हें वॉशरूम जाने भी नहीं दिया गया था. इस दौरान उन्होंने जातिगत भेदभाव का आरोप लगाया था. हालांकि, बाद में मुंबई पुलिस कमिश्नर थाने का सीसीटीवी फुटेज ट्वीट किया था. जिससे पता चला था कि दोनों आरोपी थाने में कुर्सी पर बैठे हैं और सामने पानी की बॉटल के साथ चाय और कॉफी भी पीने को दी गई थी.

इन शर्तों पर कोर्ट ने रवि राणा और नवनीत राणा को मिली है जमानत

  • नवनीत राणा और रवि राणा दोनों केस को लेकर मीडिया से नहीं करेंगे बात

  • जिन आरोपों में इनकी गिरफ्तारी हुई वैसे काम को दोहरा नहीं सकते

  • किसी भी सबूत से कोई छेड़छाड़ नहीं कर सकते, ना ही इस पर बात करेंगे

  • अगर पुलिस जांच अधिकारी ने पूछताछ के लिए बुलाता है तो जाना पड़ेगा

  • हालांकि, जांच अधिकारी को पूछताछ के लिए 24 घंटे पहले नोटिस देना होगा

  • जमानत के लिए रवि और नवनीत को 50-50 हजार का बॉन्ड भरना होगा

    यह भी पढ़ें...
    follow google newsfollow whatsapp