कोटा में एक और नीट की तैयारी कर रहे छात्र ने किया सुसाइड, हॉस्टल में फंदे से लटकता मिला छात्र का शव

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Kota: देश के सबसे बड़े कोचिंग हब के तौर पर मशहूर कोटा से एक और खुदकुशी की खबर सामने आई है। ये छात्र दादाबाड़ी थाना इलाके में रहकर नीट की तैयारी कर रहा था। मृतक छात्र ऋषित बिहार के भागलपुर का रहने वाला था। पुलिस ने शव को मोर्चरी में रखवाकर परिजनों को खबर दे दी है। खुदकुशी की जानकारी उस वक्त हुई जब गुरुवार को ऋषित के परिजन लगातार फोन कर रहे थे लेकिन ऋषित का फोन नहीं उठ रहा था।

NEET की तैयारी कर रहे छात्र ने किया सुसाइड

फोन ना उठने से परिजनों को किसी अनहोनी का अंदेशा हुआ। परिजनों ने ऋषित के हॉस्टल संचालक को कॉल किया। हास्टल संचालक ने कमरे के बाहर जाकर आवाज दी लेकिन कमरे के अंदर से कोई जवाब नहीं आया। इस पर कमरे का दरवाजा तोड़ दिया गया तो छात्र ऋषित फांसी के फंदे पर लटकता पाया गया।

झारखंड का रहने वाला था छात्र

गौरतलब है कि सिर्फ इस साल के बीते 6 महीनों की बात करें तो आत्महत्या की यह 13वीं घटना है, पिछले साल 2023 में 29 छात्रों ने कोटा में आत्महत्या की थी। इसी महीने की शरुआत में कोटा में एक छात्रा ने बिल्डिंग से कूदकर आत्महत्या कर ली थी। इस साल कोटा में छात्रों की खुदकुशी का ये 13वां मामला है। बताया जा रहा है कि NEET की परीक्षा के नतीजे सामने आने के बाद छात्र ने ये खौफनाक कदम उठाया।

ADVERTISEMENT

नहीं रुक रहे कोटा में खुदकुशी के केस

खुलासा हुआ है कि NEET का नतीजा आने के बाद से ही छात्रा तनाव में चल रही थी। मल्टीस्टोरी से कूदने से गंभीर घायल हालत में छात्रा को निजी अस्पताल ले जाया गया था जहां उसने दम तोड़ दिया। छात्रा की पहचान बागीशा तिवारी के तौर पर हुई थी। 18 साल की बागीशा मध्य प्रदेश के रीवा की रहने वाली थी। कोटा में वह अपनी मां और भाई के साथ रहकर NEET की तैयारी कर रही थी। 
 

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT