पहले आई करीब, फिर किया जादू-टोना! मालदीव के राष्ट्रपति के करीब आना चाहती थी महिला मंत्री, लिया जादू टोने का सहारा

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Male: इधर कुछ दिनों से मालदीव के राष्ट्रपति मुइज्जू अखबारों की सुर्खियों में बने हुए हैं. कभी अपनी भारत विरोधी सोच और नीतियों की वजह से तो कभी चीन के इशारों पर चलने की वजह से. लेकिन इस बार राष्ट्रपति मुइज्जू जिस वजह से खबरों में हैं उसे सुन आप भी हैरान रह जाएंगें. इस बार इन्हीं की एक मंत्री पर आरोप लगा है कि वो इनके करीब आने के लिए जादू टोने का सहारा ले रही थीं. इन महिला मंत्री का नाम फतिमा शमनाज अली सलीम हैं और ये फिलहाल पर्यावरण मंत्रालय में एक राज्य मंत्री के पद पर नियुक्त थीं. हाल ही में इन्हें ये पद सौंपा गया था. मगर अब पुलिस ने इन्हें गिरफ्तार कर लिया है.

राष्ट्रपति कार्यालय के एक मंत्री की पत्नी थी फातिमा शमनाज 

फातिमा शमनाज का कुछ दिनों पहले ही इनके पति जो कि राष्ट्रपति कार्यालय में मंत्री के पद पर तैनात थे उनके साथ तलाक हुआ था. इनके तीन बच्चे भी हैं जिनमें से एक बच्चा तो एक साल से भी कम उम्र का है. इनके पति का नाम एडम रमीज था. शमनाज और एडम रमीज का जून 2024 में तलाक हो गया था. इनकी पत्नी की शर्मनाक हरकतों का खामियाजा पत्नी से अलग हो जाने के बावजूद इन्हें भुगतना पड़ा. मुइज्जू सरकार ने शमनाज के पूर्व पति को उनके पद से  निलंबित कर दिया है. रमीज राष्ट्रपति मुइज्जू के करीबियों में से एक थे. लेकिन इन्हें पिछले कई महीनों से राष्ट्रपति के साथ नहीं देखा गया है. अचानक ही ये कहीं गायब हो गए है. पुलिस इनकी भी तलाश में लगी हुई है. अभी तक ये भी पुष्टि नहीं हो पाई है कि शमनाज की इस काली करतूत में रमीज भी शामिल थे या नहीं. फिलहाल पुलिस मामले से जुड़े इन सभी पहलुओं की जांच कर रही है, साथ ही राष्ट्रपति मुइज्जू  की सिक्योरिटी भी बढ़ा दी गई है.

फातिमा शमनाज के घर छापेमारी कर पुलिस ने जब्त किया सामान

जब पुलिस को राष्ट्रपति मुइज्जू के ऊपर जादू टोना होने की खबर मिली तो मालदीव पुलिस ने बिना वक्त गंवाए फौरन शमनाज के घर जाकर छापेमारी की. शमनाज को इस बात की जरा भी भनक नहीं थी. जब शमनाज ने पुलिस को अपने दरवाजे पर देखा तो वो समझ नहीं पाई कि आखिर हुआ क्या है, लेकिन जैसे ही पुलिस उसके घर में घुसकर जांच करने लगी उसे ये समझते देर नहीं हुई की उसकी काली करतूतों से पर्दा हट चुका है. पुलिस को शमनाज के घर से जादू टोने से जुड़ा काफी आपत्तिजनक सामान मिला. जिसके बाद पुलिस ने उन्हें तुरंत गिरफ्तार कर लिया. 

ADVERTISEMENT

राष्ट्रपति मुइज्जू के साथ पहले भी कर चुकी हैं काम

शमनाज इसके पहले राष्ट्रपति भवन में काम करती थीं, लेकिन हाल ही में उन्हें पर्यावरण राज्य मंत्री बना दिया गया था. इससे पहले भी राष्ट्रपति मुइज्जू जब माले के मेयर थे तो उसकी CITY COUNCIL में शमनाज पार्षद भी थीं.  मुइज्जू  के राष्ट्रपति बनने के साथ ही उन्होंने CITY COUNCIL से इस्तीफा दे दिया था. फिलहाल राष्ट्रपति कार्यालय ने फातिमा शमनाज की गिरफ्तारी से जुड़े इस मामले में कोई भी आधिकारिक टिप्पणी नहीं की है. पुलिस प्रवक्ता अहमद शिफान ने बताया कि शमनाज के साथ ही दो और लोगों के खिलाफ इन आरोपों की जांच की जा रही है. पुलिस ने बताया कि तीनों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया था जिसके बाद अदालत ने जांच जारी रहने तक, अगले सात दिनों के लिए इन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. 

मालदीव में जादू टोना है कानूनन अपराध

जादू टोने या काले जादू को मालदीव में आम बोलचाल में फंडिता या सिहुरू के नाम से जाना जाता है. इस्लामिक कानून के तहत जादू टोना करना एक गंभीर अपराध है. इसके बावजूद मालदीव में जादू टोने से जुड़े मामले सामने आना आम बात है. अभी हाल ही में मई के महीने में पुलिस ने संसदीय चुनाव में हिस्सा लेने वाले एक सत्तारूढ़ पार्टी के सदस्य पर कथित रूप से काला जादू करने के आरोप में एक 60 साल के शख्स को गिरफ्तार किया था. वहीं दिसंबर 2015 में, इस्लामी मंत्रालय ने एक सार्वजनिक बयान जारी कर चेतावनी दी थी कि किसी को भी काला जादू करते हुए पाया गया तो उस पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.

ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT