बस के एक टिकट ने खोला देहरादून के ट्रिपल मर्डर का राज़, बॉयफ्रेंड हसीन ने गर्लफ्रेंड और दो बेटियों का किया कत्ल

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

देहरादून से सागर शर्मा की रिपोर्ट

Dehradun: देहरादून में बीते तीन दिनों में पुलिस को एक के बाद एक तीन शव सूखे नाले में पड़े मिले। ये सभी शव इतनी बुरी हालत में थे कि इनको पहचानना भी पुलिस के लिए चुनौती था। हां जांच में ये पता चला कि दो शव छोटे बच्चों के हैं तीसरा किसी महिला का शव है। पुलिस हैरान परेशान थी कि आखिर ये तीन शव किसके हैं। ये कहां से आए। तीनों कहां के रहने वाले हैं। इन तीनों का एक दूसरे से क्या रिश्ता है। सबसे बड़ा सवाल ये कि आखिर तीनों की हत्या किसने और क्यों की है। पुलिस ने बारीकी से जांच की तो शव के पास से पुलिस टीम को एक रोडवेज बस का टिकट मिला।

बस टिकट से खुला ब्लांइड मर्डर केस

ये बस का टिकट बिजनौर के नहटौर से देहरादून के लिए 23 जून को लिया गया था। यहां ये साफ हो गया कि तीनों मरने वालों का रिश्ता नहटौर कस्बे से है। लिहाजा पुलिस ने इस रुट की बसों की जांच की तो पता चला कि 23 जून को बस में एक महिला अपनी दो बच्चियों के साथ नहटौर से चढ़ी थी और आईएसबीटी देहरादून बस अड्डे पर उतर गई थी। अब पुलिस टीम ने ISBT के आस पास लगे CCTV कैमरे खंगालने का फैसला किया। सीसीटीवी की वीडियो देखते देखते अचानक पुलिसवालों की आंखें चमक उठीं। फुटेज में दिखा कि एक युवक महिला और दो बच्चियों को बाइक में बैठा कर अपने साथ ले जा रहा है।

ADVERTISEMENT

ट्रिपल मर्डर केस का हुआ खुलासा

पुलिस ने अब इस युवक की तलाश शुरु कर दी। बाइक के नंबर से पुलिस अफसरों को पता चला कि ये बाइक हसीन नाम के शख्स की है। पुलिस को सुराग मिला कि हसीन बडोवाला की फैक्ट्री में काम करता है। ये फैक्ट्री पटेलनगर इलाके में आती थी। जांच के इस मुकाम पर पुलिस का शक यकीन में बदल चुका था कि तीनों लाशों से हसीन का ही कोई रिश्ता है लिहाजा पुलिस ने बिजनौर के रहने वाले हसीन को हिरासत में ले लिया। पुलिस टीम ने सख्ती से हसीन से पूछताछ की तो वो टूट गया। हसीन ने पुलिस के सामने अपना गुनाह कबूल कर लिया।

मासूम पर भी नहीं आया रहम

हसीन ने पुलिस को बताया कि उसने ही रेशमा और दोनों बच्चियों आयत और 8 महीने की आयशा की हत्या की है। पूछताछ के दौरान पता चला कि हसीन की उम्र 36 साल है वो शादीशुदा है। रेशमा भी बिजनौर की रहने वाली और तलाकशुदा थी। रेशमा की दो बेटियां 15 साल की आयत और एक 8 महीने की बेटी आयशा थी। हसीन ने खुलासा किया कि उसके और रेशमा के बीच दो साल से अवैध संबंध थे। इन्ही संबंधों के दौरान रेशमा के 8 महीने पहले एक बेटी भी पैदा हुयी थी।

ADVERTISEMENT

शव को कूड़े के ढेर में छिपा दिया

बेटी के पैदाईश के बाद से ही रेशमा हसीन पर लगातार शादी का दबाव बना रही थी। हसीन पहले से ही शादीशुदा था लिहाजा वो रेशमा से शादी नहीं करना चाहता था। रेशमा ने शादी के लिए ज्यादा दबाव बनाया तो हसीन ने रेशमा का हमेशा हमेशा के लिए रास्ते से हटाने की साजिश रची। प्लान के मुताबिक हसीन ने रेशमा को 23 जून 2024 की शाम देहरादून बुलाया। रेशमा अपनी बेटी आयत और 8 महीने की आयशा के साथ देहरादून आ गई। रेशमा को यह पता नही था की हसीन ने उसकी मौत का जाल देहरादून में बुन रखा है और मौत उसका इंतजार कर रही है।

ADVERTISEMENT

ट्रिपल मर्डर के पीछे की ​कहानी 

बस से उतरने के बाद रेशमा ने हसीन को देहरादून पहुंचने की जानकारी दी। इस पर हसीन आईएसबीटी पहुंच गया और रेशमा और उसके दो बच्चों को बाइक पर बैठाकर टिंबर फैक्ट्री ले गया। देर रात जब तीनों सो रहे थे तब मौका पाकर हसीन ने पहले रेशमा का गला दबा दिया और फिर आयत और आयशा की भी गला घोंट कर हत्या कर दी। हसीन ने हत्या के बाद तीनों शवों को गद्दे में लपेटा और फैक्ट्री के पीछे ही सूखे नाले में कूड़े के ढेर में फेंक दिया। पुलिस ने आरोपी हसीन को गिरफ्तार कर लिया है। 

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT