कुलगाम में एनकाउंटर, सुरक्षाबलों ने मार गिराए 4 आतंकी, 1 जवान शहीद, भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद

ADVERTISEMENT

कुलगाम में एनकाउंटर, सुरक्षाबलों ने मार गिराए 4 आतंकी, 1 जवान शहीद, भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद
social share
google news

Jammu & Kashmir: दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के चिनिगाम में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में  4 आतंकी मारे जाने की खबर है। सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है। इस मुठभेड़ में सेना का एक जवान शहीद हो गया है। मुठभेड़ में सेना के 2 जवान घायल हो गए हैं। घायल जवानों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आपको बता दें कि दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में सेना का आतंकवाद विरोधी अभियान जारी है। पहली मुठभेड़ में 2 से 3 आतंकवादी ट्रैप किए गए और मोदरगाम गांव में भीषण गोलीबारी जारी है। दरअसल सेना के पहले अभियान शुरू होने के कुछ ही घंटों बाद चिनिगाम गांव में एक और जगह पर गोलीबारी शुरू हो गई। 

हाल में हुई आतंकी घटनाएं

तारीख- 9 जून, वक़्त- शाम 6:15 बजे, जगह- रियासी, जम्मू

जिस शाम नरेंद्र मोदी नई सरकार के साथ शपथ ग्रहण कर रहे थे उसी रोज कंदा इलाके में शिव खोड़ी से कटरा जा रही एक बस पर आतंकियों ने धावा बोल दिया और ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। इसमें ड्राइवर को गोली लगी और बस खाई में जा गिरी। इस हमले में 10 श्रद्धालुओं की मौत हो गई जबकि 41 घायल हो गए। पुलिस ने इस मामले की तहकीकात करते हुए एक संदिग्ध आतंकी का स्केच जारी किया और उसका अता पता बताने वाले को 20 लाख रुपए का इनाम देने की घोषणा कर दी। ताजा जानकारी यही है कि अब तक 200 से ज्यादा लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा चुकी है जबकि पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है। 

ADVERTISEMENT

तारीख-11 जून, वक़्त- देर शाम 8 बजे, जगह- कठुआ, जम्मू 

पाकिस्तान बॉर्डर से लगे हीरानगर के सैदा सुखल गांव में दो आतंकियों ने सुरक्षाबल के साथ मुठभेड़ से पहले गांव में जाकर घरों का दरवाजा खटखटाया और पानी मांगा। शक होने पर गांव के लोगों ने पानी देने के बजाए शोर मचा दिया। इसके बाद आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। इस फायरिंग में एक गांव का लड़का हुआ। जम्मू कश्मीर पुलिस के आला अफसर DIG और SSP मौके पर पहुंचे तो एक आतंकी ने उनकी गाड़ी पर फायरिंग की। मगर ग्रेनेड फेंकने के दौरान वह मारा गया।

ADVERTISEMENT

तारीख- 11 जून, वक़्त रात 1 से 2 बजे के दरम्यान, जगह- डोडा, जम्मू

ADVERTISEMENT

आतंकियों ने डोडा के भद्रवाह-पठानकोट मार्ग पर 4 राष्ट्रीय राइफल्स और पुलिस की जॉइंट चेकपोस्ट पर फायरिंग की। 5 जवान और एक स्पेशल पुलिस ऑफिसर यानी SPO जख्मी हो गए। इस हमले की जिम्मेदारी जैश ए मोहम्मद की सरपरस्ती में चलने वाला आतंकवादी संगठन कश्मीर टाइगर्स ने ली। 

तारीख- 12 जून, वक़्त- रात 8:20 बजे, जगह- डोडा, जम्मू

डोडा के गंडोह में कोटा टॉप के पास आतंकवादियों और सुरक्षाबल के बीच मुठभेड़ हुई। इसमें स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप यानी SOG का एक कॉन्स्टेबल फरीद अहमद भी जख्मी हो गया। उनका इलाज  गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज डोडा में चल रहा है जबकि सुरक्षा बल ने इलाके में सर्च ऑपरेशन तेज कर दिया है। आतंकियों के खिलाफ यह अभियान ऐसे दिन हो रहा है जब खराब मौसम के कारण अमरनाथ यात्रा स्थगित कर दी गई है।

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    ऐप खोलें ➜