उमेश पाल मर्डर का आरोपी मोहम्मद नफ़ीस पुलिस मुठभेड़ में घायल, माफिया अतीक का खास था

उमेश पाल मर्डर का आरोपी मोहम्मद नफ़ीस पुलिस एनकाउंटर में ढेर, माफिया अतिक का खास था

Crime

Crime

23 Nov 2023 (अपडेटेड: Nov 23 2023 1:26 AM)

follow google news

Prayagraj News: प्रयागराज के बहुचर्चित उमेश पाल हत्‍याकांड में वांटेड व 50 हजार का इनामी नफीस बिरयानी की पुलिस से मुठभेड़ हुई जिसके बाद वो घायल हो गया. प्रतापगढ़ और प्रयागराज बार्डर पर वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस को देखते ही अतीक के करीबी नफीस ने फायरिंग कर दी. इस पर पुलिस ने जवाबी फायरिंग की. 
 

उमेश पाल हत्‍याकांड में वांछित 


प्रयागराज पुलिस के मुताबिक, सूचना मिली कि अतीक का करीब व उमेश पाल हत्‍याकांड में वांछित नफीस बिरयानी प्रयागराज के खुल्‍दाबाद स्थित अपने घर पर आ रहा है. इसके बाद प्रतापगढ़-प्रयागराज सीमा पर गश्‍त बढ़ा दी गई. आनापुर पुलिस चौकी के पास बाइक सवार लोग आते दिखे. पुलिस ने उन्‍हें रोका तो दोनों ने फायरिंग शुरू कर दी. पुलिस ने दोनों का पीछा किया. जवाबी कार्रवाई में नफीस के पैर में गोली लगी है. वहीं, उसका साथी भागने में कामयाब हो गया.


50 हजार रुपये का इनाम था 


 बता दें कि नफीस बिरयानी माफ‍िया अतीक अहमद का करीबी है. इसके अलावा उमेश पाल हत्‍याकांड में वांछित है. नफीस पर 50 हजार का इनाम भी पुलिस ने घोषित किया था.


दिल्‍ली में मिली थी लोकेशन 


बता दें कि दिल्ली स्थित एक फाइव स्टार होटल की फुटेज पुलिस के हाथ लगी थी. उसमें नफीस के साथ एक महिला भी दिखाई दे रही थी. इसी आधार पर माना गया है कि नफीस दिल्ली में छिपा हो सकता है, इसकी गिरफ्तारी के लिए प्रयागराज पुलिस की दो टीम छापेमारी कर रही थीं.


अतीक के भाई अशरफ का बचपन का दोस्‍त 
नफीस से अतीक के भाई अशरफ की बचपन की दोस्‍ती है. दोनों मजीदिया इस्लामिया इंटर कॉलेज में साथ पढ़े थे. यही वजह थी कि अशरफ उस पर खास मेहरबान रहता था. सिविल लाइंस में एमजी मार्ग पर बिरयानी रेस्टोरेंट खोलने के दौरान अशरफ के ही कहने पर अतीक ने अपने कब्जे वाली नवाब यूसुफ रोड स्थित बेशकीमती जमीन नफीस को कारखाना खोलने के लिए दी थी.

    यह भी पढ़ें...
    follow google newsfollow whatsapp