भाजपा नेता के खिलाफ गवाही देने वाली लड़कियों की सुरक्षा हटाने पर बवाल, विनेश फोगाट के आरोप पर ये बोली दिल्ली पुलिस

ADVERTISEMENT

भाजपा नेता के खिलाफ गवाही देने वाली लड़कियों की सुरक्षा हटाने पर बवाल, विनेश फोगाट के आरोप पर ये बोली दिल्ली पुलिस
social share
google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

विनेश की सोशल मीडिया पोस्ट से पुलिस में खलबली

point

बैकफुट पर आई दिल्ली पुलिस ने दी सफाई

point

कहा सिक्योरिटी बदलने को लेकर हुई गलतफहमी

New Delhi: विनेश फोगाट ने दिल्ली पुलिस पर बड़ा इल्जाम लगाया है। ओलंपिक से लौटी पहलवान विनेश ने कहा है कि दिल्ली पुलिस ने जानबूझकर उसकी सुरक्षा हटा ली है। आपको बता दें कि विनेश ने ही पूर्व सांसद बृजभूषण शरण के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। ऐसे में अब विनेश को अदालत में बृजभूषण के खिलाफ गवाही देनी है, लेकिन आरोप है कि इससे ठीक पहले उनकी सिक्योरिटी को हटा लिया गया है। इस मुद्दे पर जब क्राइम तक ने डीसीपी (Delhi Police) नई दिल्ली देवेश महला से बात की तो उन्होंने कहा कि- सुरक्षा हटाई नहीं गई है। पता चला है कि विनेश को गृह मंत्रालय के आदेश पर सुरक्षा मिली हुई थी। CRPF के कर्मी विनेश की सुरक्षा में अब भी तैनात हैं। 

विनेश ने गुरुवार को X पर लिखा- जिन महिला पहलवानों की बृजभूषण के ख़िलाफ़ कोर्ट में गवाहियाँ होने वाली हैं, दिल्ली पुलिस ने उनकी सुरक्षा हटा ली है @DelhiPolice @DCWDelhi @NCWIndia

उधर, नई दिल्ली जिले के डीसीपी ने भी विनेश फोगाट की पोस्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए X पर लिखा-

ADVERTISEMENT

पहलवानों को दी गई सुरक्षा वापस नहीं ली गई है, यह निर्णय लिया गया कि हरियाणा पुलिस से भविष्य में यह जिम्मेदारी संभालने का अनुरोध किया जाए, क्योंकि सुरक्षा प्राप्त लोग आम तौर पर वहीं रहते हैं। दिल्ली पुलिस के नियुक्त पीएसओ ने इस निर्णय को गलत समझा और आज रिपोर्ट करने में देरी की। स्थिति को सुधार लिया गया है। सुरक्षा घेरा जारी है।

विनेश फोगाट (Wrestler Vinesh Phogat) ने गुरुवार को सोशल मीडिया पर लिखा था कि दिल्ली पुलिस ने गवाहों की सुरक्षा वापस ले ली है। विनेश ने दिल्ली महिला आयोग को भी इसमें टैग किया था। विनेश फोगाट के ट्वीट के बाद दिल्ली पुलिस की सफाई सामने आई है। दिल्ली पुलिस ने कहा कि किसी गवाह पहलवान की सुरक्षा नहीं हटाई गई है। दिल्ली पुलिस ने कहा कि सुरक्षा में तैनात पीएसओ को फायर ट्रेनिंग के लिए दिल्ली बुलाया गया था और इसके बारे में पहलवानों को पहले ही बता दिया गया था कि ट्रेनिंग है। दिल्ली पुलिस ने कहा कि ट्रेनिंग के बाद पीएसओ को वापस भेज दिया गया था।महिला पहलवानों ने बीजेपी नेता ब्रजभूषण के खिलाफ यौन उत्पीड़न का केस दर्ज कराया है। दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट के आदेश पर ही पहलवानों को सुरक्षा मिली थी।

ADVERTISEMENT

बृजभूषण शरण सिंह अदालत पहुंचे

उधर, महिला पहलवान के कथित यौन उत्पीड़न मामले में भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण सिंह राउज़ ऐवन्यू कोर्ट पहुंचे। जब उनसे मीडिया कर्मियों ने विनेश को लेकर सवाल किया तो उन्होंने कहा - ये सब मुझसे मत पूछिए। मुझे इससे क्या लेना-देना?

ADVERTISEMENT

गलतफहमी में ऐसा हो गया - दिल्ली पुलिस

पहलवानों की सुरक्षा हटाए जाने पर दिल्ली पुलिस ने कहा कि गलतफहमी में ऐसा हो गया था। इसे ठीक कर लिया गया है। पीड़ित की ओर से पेश वकील ने गवाहों के बयान पर अलग कमरे में सुनवाई करने की गुहार लगाते हुए अर्जी दाखिल की है।

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    ऐप खोलें ➜