क्या पाकिस्तान में बैठे आतंकी ने रची साजिश? रियाटर SP की कोठी पर हुए हैंड ग्रेनेड विस्फोट में चंडीगढ़ पुलिस को मिली अहम लीड, आतंकी रिंदा हो सकता है घटना में शामिल

ADVERTISEMENT

क्या पाकिस्तान में बैठे आतंकी ने रची साजिश? रियाटर SP की कोठी पर हुए हैंड ग्रेनेड विस्फोट में चंडीगढ़ पुलिस को मिली अहम लीड, आतंकी रिंदा हो सकता है घटना में शामिल
social share
google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

हैंड ग्रेनेड विस्फोट में चंडीगढ़ पुलिस को मिली अहम लीड

point

क्या पाकिस्तान में बैठे आतंकी ने रची साजिश?

point

आतंकी रिंदा हो सकता है घटना में शामिल

Chandigarh News: चंडीगढ़ के सेक्टर 10 में एक रिटायर एसपी की कोठी में हुए हैंड ग्रेनेड (Hand Grenades) विस्फोट के मामले में पुलिस को अहम लीड मिली है। सीनियर पुलिस अधिकारियों ने Crime Tak से कहा - हमें इस केस में अहम लीड मिली है। मामले की जांच जारी है। जब तक सारे आरोपी नहीं पकड़े जाते, तब तक पुख्ता तौर पर कुछ नहीं कहा जा सकता है। पता चला है कि आतंकियों के निशाने पर पंजाब के रिटायर एसपी (Retd. SP) थे।

ये कहा जा रहा है कि इस घटना की साजिश पाकिस्तान में बैठे आतंकी हरविंदर सिंह रिंदा ने रची हो सकती है। पुलिस को शक है कि अमेरिका और पाकिस्तान में बैठे खालिस्तानी आतंकी इस घटना में शामिल हो सकते हैं। पुलिस को एक सीसीटीवी फुटेज मिली है, जिसमें संदिग्ध नजर आ रहे हैं। एक संदिग्ध को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। आरोपी Auto में बैठ कर आए थे। 

रिंदा और पचिया ने मिलाया हाथ!

साल 2023 में भी पूर्व एसपी पर अटैक की योजना बनाई गई थी और इसी कोठी की रेकी की गई थी, लेकिन प्लान फेल हो गया था। हमारे सहयोगी चैनल आज तक के संवाददाता अरविंद ओझा के पास साल 2023 की FIR की कॉपी मौजूद है, जिसमें साफ लिखा है की USA में मौजूद हरप्रीत सिंह उर्फ हैप्पी पचिया ने पूर्व एसपी की हत्या की प्लानिंग की थी। साल 2023 में इस खुलासे के बाद पूर्व SP ने चंडीगढ़ की इस कोठी को छोड़ दिया था। सूत्रों के मुताबिक, हाल ही में एजेंसियों को इनपुट मिला है कि पाकिस्तान में बैठा गैंगस्टर और खालिस्तानी आतंकी हरविंदर सिंह रिंदा और USA में बैठा खालिस्तानी आतंकी हरप्रीत सिंह उर्फ हैप्पी पचिया ने हाथ मिला लिया है और दोनों मिलकर ISI के इशारे पर पंजाब को दहलाने की साजिश रच रहे हैं। 

ADVERTISEMENT

चंडीगढ़ पुलिस कर रही है मामले की जांच

सूत्रों के मुताबिक, शक है कि पाकिस्तान में बैठे रिंदा और USA में बैठे हैप्पी पचिया ने चंडीगढ़ में कोठी में हैंड ग्रेनेड अटैक को अपने लोकल स्लीपर सेल के जरिए अंजाम दिलवाया हो। शूटर्स और उनके हैंडलर्स को ये जानकारी ही नहीं थी कि पूर्व एसपी साल 2023 में अपनी हत्या की साजिश के खुलासे के बाद ये कोठी छोड़ कर चले गए हैं। वो ये मानकर चल रहे थे कि कोठी में अब भी पूर्व एसपी रह रहे हैं, इसलिए अटैक करवाया गया। चंडीगढ़ पुलिस के अलावा सेंट्रल एजेंसियां भी इस ग्रेनेड अटैक से अलर्ट मोड पर आ गई हैं। 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    ऐप खोलें ➜