अजब चोर की गजब कहानी, चोरी का पश्चाताप, चोरी के बाद पाप धोने जाता था अजमेर शरीफ दरगाह

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Mumbai: ये अजब चोर की गजब कहानी है। ये अनोखा चोर अपनी जान जोखिम में डालकर लाखों की चोरी को अंजाम दिया करता था. ये चोर सेलिब्रेटी के घरों को निशाना बनाता था. जिन घर के बाहर चारो तरफ सिक्योरिटी गार्डस मौजूद होते है इनके घरों  में घुसकर चोरी की वारदात को अंजाम देना वो भी मुंबई जैसे शहर में कोई मामूली बात नहीं. हम जिस चोर की बात कर रहे हैं वो यही करता था. मुंबई पुलिस इस चोर की तलाश में काफी वक्त से थी और जैसे ही मुखबिर ने पुलिस को इस चोर के लोकेशन के बारे में खबर दी फौरन अलग अलग टीमें इस चोर को दबोचने के लिए निकल पड़ी और आखिरकार इसे धर दबोचा गया. अक्सर चोर चोरी करने के बाद लुटी हुई रकम से ऐश मौज मस्ती करते हैं लेकिन मुंबई के विलेपार्ले पुलिस ने एक ऐसे चोर को पकड़ा है जो चोरी करने के बाद इसका पश्चाताप करने के लिए राजस्थान के अजमेर शरीफ जाया करता था. इस आरोपी चोर का नाम विजय जाधव उर्फ बाटला है.

पुलिस के जाल में फंस गया बाटला

इस बार भी बाटला अपने चोरी के काम को अंजाम देने के बाद अजमेर शरीफ जाने वाला था. तभी पुलिस को इस बात की खबर मिली. खबर मिलते ही इस बार विलेपार्ले पुलिस ने इस चोर के लिए एक जाल बिछाया और बाटला को अजमेर शरीफ जाने से पहले ही ट्रेन में चढ़ने के वक्त अरेस्ट कर लिया गया. इस आरोपी चोर बाटला के खिलाफ विले पार्ले पुलिस स्टेशन में काफी रईस लोगों ने शिकायत दर्ज करवाई थी जिनमें से एक कामघर उत्कर्ष सभा के नेता गुलाब जोशी के पोते हिरेन जोशी भी थे. इनके घर कुछ दिनों पहले ही डेढ़ लाख रुपये कैश के साथ ही  43.75 लाख रुपये के आभूषणों की चोरी हुई थी जिसका आरोप इन्होनें इसी सेलिब्रेटी चोर पर लगाया था. 

घर की रेकी करने के बाद देता था चोरी की वारदात को अंजाम

पुलिस ने बताया कि बाटला चोरी करने से पहले चोरी करने वाले इलाके की पूरी तरह से रेकी किया करता था. इसके लिए बाटला ने बकाएदा एक नेटर्वक बना रखा था.  इस नेटवर्क के अंदर कुछ और भी लोग शामिल थे. सबका काम बटा हुआ था. इस नेटर्वक के  कुछ लोगों को मुंबई की जानी मानी हस्तियों के घर के लोगों के आने जाने के साथ ही अन्य गतिविधियों पर नजर रखना होता था तो वहीं कुछ लोगों को कौन कौन से फेमस लोग मुंबई से बाहर अपनी फैमिली के साथ घूमने गए हैं इस बात की खबर लगानी होती थी. बाटला को अपने इसी नेटर्वक के जरिए ये खबर मिली थी की 21 जून को नेता गुलाब जोशी का पूरा परिवार गोवा गया हुआ है. बस इसी मौके का फायदा उठाते हुए बाटला ने नेता गुलाब जोशी के घर में उनके सिक्योरिटी गार्डस के रहते हुए इस चोरी की वारदात को अंजाम दिया.

ADVERTISEMENT

बाटला के चलने के खास तरीके से पुलिस ने पहचान लिया

चोरी का मामला बड़ी हस्ती से जुड़ा हुआ था. आनन फानन में पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ चोरी का केस दर्ज करके चोर की तलाश में जुट गई. अपनी जांच के दौरान विलेपाले पुलिस ने इलाके में लगे सारी CCTV को खंगालना शुरू किया और इसी दरम्यान एक पुलिस वाले ने CCTV की एक फुटेज में बाटला को उसके चलने के खास तरीके से पहचान लिया और पुलिस को ये समझते देर नहीं हुई की इन सब चोरी की वारदातों के पीछे का मास्टरमांइड बाटला ही है. पुलिस वाले ने बाटला को इसलिए पहचान लिया क्योंकि वो कई बार चोरी की घटनाओं में पकड़ने के साथ ही कई बार जेल भी जा चुका है. बाटला को पुलिस ने 'सेलिब्रिटी चोर' का तमगा इसलिए दिया है क्योंकि इसके खिलाफ 16 ऐसे केस दर्ज हैं जिनमें उसने बॉलीवुड के कई सेलिब्रिटी के घरों को निशाना बनाया था. बाटला के खिलाफ़ जुहू, वर्सोवा, ओशिवारा और विलेपार्ले थाने में चोरी के 16 मामले दर्ज हैं. सभी मामलों में पीड़ित मुंबई की नामचीन हस्तियां ही हैं.

बिना सुरक्षा वाले घर होते थे टारगेट

पुलिस की सख्त पूछताछ में बाटला ने अपने नेटर्वक में काम करने वाले सभी लोगों के बारे में बता दिया. जिसके बाद पुलिस ने इसके ग्रुप के बाकी बचे चोरों के साथ ही चोरी का सामान भी बरामद कर लिया. पुलिस ने बताया कि बाटला उन घरों को निशाना बनाया करता था जिन घरों में सिक्योरिटी ग्रिल नहीं होते थे. वो स्लाइडिंग और खिड़कियों के जरिए घर में घुसता था. अपनी आखिरी चोरी नेता गुलाब जोशी के घर में भी घुसने के लिए उसने घर के पास बने एक मंदिर का इस्तेमाल किया था. बाटला ने ये भी कहा कि चोरी की वारदात को अंजाम देने के बाद वो अजमेर शरीफ जरूर जाता था ताकि उसे पाप ना लगे. 

ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT