13 साल की बच्ची से Gangrape और Murder में एक BJP नेता पर इल्जाम, हरिद्वार में पतंजलि सेंटर के बाहर मिली लाश

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Haridwar, UK: हरिद्वार से एक सनसनीखेज मामला  सामने आया है जिसने एक बार फिर सियासी गलियारे में हलचल बढ़ा दी है। मामला एक 13 साल की लड़की के साथ गैंगरेप के बाद हत्या का है। मामला इसलिये और भी संगीन हो जाता है क्योंकि इसमें आरोपी के तौर पर एक BJP नेता का नाम सामने आ रहा है। केस का एक बड़ा एंगल ये भी है कि लड़की का शव पतंजलि रिसर्च सेंटर के बाहर से बरामद हुआ है। 

सुबह सुबह Police Control Room पहुँची खबर

पुलिस के पास पीड़ित लड़की की मां की शिकायत पर FIR दर्ज करवाई गई है। हत्या और सामूहिक बलात्कार जैसी छह संगीन धाराओं समेत इस केस में पोक्सो एक्ट (POCSO ACT) भी लगाया गया है। क्योंकि मामला एक नाबालिग लड़की के शारीरिक शोषण से जुड़ा है। ये वाकया हरिद्वार के बहादराबाद थाना इलाके में आने वाला शांतरशाह का बताया जा रहा है। हरिद्वार के SP रविंद्र सिंह डोभाल के मुताबिक सुबह करीब पौने पांच बजे पुलिस को कंट्रोल रूम के जरिये खबर मिली कि शांतरशाह के पास हाईवे पर एक लड़की का शव पड़ा है। मौके पर पहुँची पुलिस ने फौरन शव कब्जे में ले कर उसे मॉर्चुरी भिजवाया। हालांकि तब तक लड़की की मौत हुए काफी देर हो चुकी थी। पुलिस के सामने अब सबसे बड़ा सवाल यही था कि आखिर ये लड़की कौन है और उसकी ये हालत किसने की है? लिहाजा पुलिस लड़की की शिनाख्त की कोशिशों में जुट गई। 

Phone आया और लड़की चली गई

पुलिस को जल्दी ही पता चल गया कि वो लड़की कहां की है। पीड़ित लड़की की मां के मुताबिक परसों यानी 24 जून की शाम छह बजे एक लड़के का फोन आया था। उसके बाद ही लड़की घर से निकल गई थी। तबसे लड़की घर वापस नहीं लौटी। सवाल ये उठता है कि आखिर वो फोन किसका था। लड़की की मां की तरफ से लिखवाई गई शिकायत पर यकीन किया जाए तो फोन करने वाले लड़के का नाम अमित सैनी है। अमित सैनी ने ही फोन कर लड़की को अपने पास बुलाया था। पुलिस ने जब पीड़ित की मां से पूछा कि उसे कैसे पता कि अमित सैनी ने ही फोन करके बुलाया था तो लड़की की मां के जवाब ने पुलिस को हैरान कर दिया।

ADVERTISEMENT

Phone पर कहा 'मैं तुमसे शादी कर लूंगा'

असल में ये सिलसिला कई महीनों से चल रहा था। जब लड़की काफी देर तक घर नहीं लौटी तो लड़की की मां ने उसी नंबर पर फोन किया जिससे कॉल आई थी। फोन किसी लड़के ने उठाया और जवाब दिया कि लड़की थोड़ी देर में घर आ जाएगी और अगर अभी नहीं आई तो सुबह वो उसे घर छोड़ देगा। फिर पूरी रात लड़की घर नहीं लौटी। इस बीच लड़के का फोन स्विच ऑफ रहा। पीड़ित लड़की की मां का कहना है कि अमित सैनी ने उसकी बेटी से फोन पर कहा था कि वो उससे शादी कर लेगा। 

BJP नेता पर लगाया संगीन इल्जाम

पीड़ित लड़की की मां का कहना है कि सोमवार को वह इस मामले को लेकर ग्राम प्रधान के पति स्थानीय बीजेपी नेता आदित्यराज सैनी के पास पहुंची।आदित्यराज सैनी ने उसे सत्ता की धमक दिखाते हुए पुलिस के पास जाने से मना कर दिया और कहा कि वो अपने स्तर से मामला निपटा देगा। महिला का आरोप है कि बीजेपी नेता आदित्यराज सैनी का साथी अमित सैनी पिछले छह महीने से उनकी नाबालिग बेटी का शारीरिक शोषण करता आ रहा है। उसने लड़की को प्रेमजाल में फंसाकर उसे शादी का झांसा भी दे रखा था। इतना ही नहीं लड़की के शारीरिक सम्बंध बनाने से इनकार करने पर उसने परिवार को जान से मारने की धमकी भी दे रखी थी। 

ADVERTISEMENT

अब Action में पुलिस

मृतक लड़की की मां का आरोप है कि इस हत्या में भाजपा नेता और प्रधान पति आदित्यराज सैनी भी शामिल है। मां का आरोप है कि अमित सैनी और आदित्यराज सैनी ने ही पहले बच्ची के साथ गैंगरेप किया और फिर उसकी हत्या कर लाश पतंजलि रिसर्च सेंटर के बाहर ठिकाने लगा दी। पुलिस ने अब लाश का पोस्टमॉर्टम कराने के साथ-साथ पीड़ित लड़की का स्वैब इकट्ठा करने और डीएनए की जांच कराने की तैयारी शुरू कर दी है। मुकदमा भी दर्ज हो गया है। रिपोर्ट आने के बाद ही पुलिस आगे की जांच के लिए जरूरी कदम उठाएगी। 

ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT