तमिलनाडु में जहरीली शराब का कहर, मरने वालों का आंकड़ा 63 तक पहुंचा, 156 की हालत नाजुक

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Tamil Nadu Hooch Tragedy: तमिलनाडु में जहरीली शराब ने जबरदस्त कहर बरपाया है। यहां कल्लाकुरिची में जहरीली शराब पीने से मरने वालों की संख्या बढ़ कर 63 हो गई है। आकंड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। अभी भी 156 लोग अलग-अलग अस्पतालों में इलाज करवा रहे हैं। कल्लाकुरिची मेडिकल अस्पताल में 110 लोगों का इलाज चल रहा है। बाकी लोगों का जिले के अलग-अलग अस्पतालों में इलाज जारी है। मद्रास हाई कोर्ट के सेवानिवृत्त जज जस्टिस बी गोकुलदास इस घटना की जांच के लिए एक सदस्यीय आयोग को लीड कर रहे हैं। 

63 लोगों की मौत का जिम्मेदार कौन?

दरअसल ये घटना 20 जून की है। कल्लाकुरिची जिले में अवैध शराब पीने से कई लोगों की तबीयत बिगड़ी थी। उन्हें कई अस्पतालों में भर्ती कराया गया था। पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई की थी। के. कन्नुकुट्टी, जो कि अवैध शराब विक्रेता है, उसे अरेस्ट किया गया है। उसके पास से करीब 200 लीटर अवैध शराब जब्त हुई थी। उसमें घातक मेथनॉल मौजूद था। उधर, जहरीली शराब पीकर बीमार पड़ने वालों में पांच पुरुष और दो महिलाओं को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। कल्लाकुरुची सरकारी अस्पताल में 32 लोगों की मौत हो चुकी है।

CM ने लिया सख्त एक्शन

सलेम के मोहन कुमारमंगलम सरकारी अस्पताल में 18 और विल्लुपुरम सरकारी अस्पताल में चार लोगों की मौत हुई है। बाकी मौतें अन्य अस्पतालों में हुई है। तमिलनाडु सरकार सभी पीड़ितों का इलाज सरकारी फंड से किया जा रहा है। राज्य के सी एम स्टालिन ने कहा - जिन बच्चों ने माता-पिता में से एक को खो दिए, उनके नाम पर तीन लाख रुपये डिपॉजिट के तौर पर जमा किया जाएगा। इसके साथ ही सभी कल्याणकारी परियोजनाओं में उन्हें प्राथमिकता दी जाएगी। इस मामले में सीबी-सीआईडी जांच के आदेश दिए हैं।

ADVERTISEMENT

जिला कलेक्टर श्रवणकुमार जाटवथ का तबादला

सरकार ने जिला कलेक्टर श्रवणकुमार जाटवथ का तबादला कर दिया गया है। एमएस प्रशांत को कल्लाकुरिची जिले का नया कलेक्टर नियुक्त किया है। कल्लाकुरिची के एस पी समय सिंह मीना और कई पुलिस अधिकारियों को भी सस्पेंड कर दिया है। रजत चतुर्वेदी को नया पुलिस अधीक्षक बनाया गया है।पुलिस शराब माफिया के पूरे नेटवर्क को धवस्त करने में जुटी हुई है। ये पता लगाया जा रहा है कि क्या सिर्फ एक शराब विक्रेता की लापरवाही से ये हादसा हुआ या इसके पीछे पूरा गैंग शामिल था, गहनता से मामले की जांच जारी है।

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT