कार में हूटर और लाल-नीली बत्ती लगाई तो खैर नहीं! सीएम योगी की पुलिस सिखाएगी कड़ा सबक, नोएडा में 5 हजार गाड़ियों का चालान

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Noida: यूं तो पूरे यूपी में पुलिस लाल नीली बत्ती के खिलाफ सख्त अभियान चला रही है। इसी कड़ी में सबसे ऊंची पायदान पर नोएडा शहर है। यहां वीआईपी कल्चर के खिलाफ पुलिस ने सख्त एक्शन लेना शुरु किया है। नोएडा में पुलिस ने कमिश्नर लक्ष्मी सिंह ने सख्त निर्देश दिए हैं कि हूटर लाल नीली बत्ती वाली कारों को बख्शा ना जाए। पुलिस कमिश्नर की हरी झंडी में मिलते ही नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने चालानों की झड़ी लगा दी।

हूटर, सायरन, लाल और नीली बत्ती

महज 15 दिनों के अंदर ही पुलिस ने नोएडा ग्रेटर नोएडा में करीब 5400 कारों का चालान किया। दरअसल नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने 11 से 25 जून के बीच खास अभियान चलाया। नोएडा के डीसीपी ट्रैफिक अनिल कुमार यादव के मुताबिक इस कड़ी में लाल नीली बत्ती और हूटर लगी कारों से बत्तियां उतार दी गईं और हूटर निकाल लिए गए। हूटर और लाल नीली बत्ती वाले वाहनों की संख्या 1604 थी। इन वाहन मालिकों के खिलाफ केस भी दर्ज किए गए हैं।

5400 गाड़ी मालिकों का कटा चालान 

नोएडा के डीसीपी ट्रैफिक अनिल कुमार यादव के मुताबिक कई वाहनों पर अवैध तरीके से भारत सरकार और उत्तर प्रदेश सरकार लिखा पाया गया। जिन गाड़ियों पर जाति समुदाय के चिन्ह बने थे इन कारों का भी चालान किया गया है। इन वाहनों की संख्या करीब 3430 है।  पुलिस कलर का इस्तेमाल करने वाले करीब 371 वाहनों का चालान किया गया है। पुलिस अफसरों का कहना है कि ये अभियान आगे भी चलता रहेगा। 

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT