जिस Lady Constable ने लगाए रेप के आरोप, उसी से सिपाही ने की शादी, वजह कर देगी हैरान

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Unnao, UP: यूपी (Uttar Pradesh) के उन्नाव से हैरान करने वाला मामला सामने आया है. सदर कोतवाली में तैनात एक पुलिस कॉन्सटेबल (Police Constable) ने लेडी कांस्टेबल (Lady Constable marriage) से प्यार किया लेकिन जब बात शादी करने की आई तो वो मुकर गया. इसके बाद कहानी तब बदली जब महिला सिपाही ने उस सिपाही के खिलाफ रेप की FIR दर्ज कराई. और अब नौकरी जाने के डर से इस पुलिस कांस्टेबल ने लेडी कांस्टेबल से शादी कर ली. सोमवार को मंदिर में दोनों ने पूरे पुलिस महकमे की मौजूदगी में सात फेरे लिए. पूरे पुलिस थाने ने नवदंपती को आशीर्वाद दिया और तस्वीरें खिचवाईं.

पुलिस सिपाही ने शादी से मना किया

पूरा मामला ऐसा है कि सदर कोतवाली में तैनात पुलिस सिपाही पर महिला सिपाही ने आरोप लगाया कि उसके साथ इस सिपाही ने जबरदस्ती संबंध बनाए हैं. जब महिला ने मना किया तो सिपाही ने उससे शादी करने का झूठा वादा किया. इस तरह शादी करने के झूठे वादे से वो कई महीनों तक रेप करता रहा. मना करने पर नशे की हालत में वो मारपीट करता था. महिला उससे शादी करने के लिए कहती रही पर वो टालता रहा. 

कर्ज चुकाने के लिए मांगी मदद

महिला सिपाही ने ये भी आरोप लगाया है कि पहले तो शादी की बातों पर वो चुप रहने लगा फिर जब जोर डालकर वो इस बात को कहती तो उसने कहा कि उसके ऊपर काफी कर्ज है और तुम उसे चुकाने में मदद करोगी तो मैं तुमसे शादी कर लुंगा, मेरे घरवाले 20 लाख रूपये की भी मांग कर रहे हैं, तुम मुझे 20 लाख दो तो मैं तुमसे अभी शादी कर लुंगा. इसके बाद महिला सिपाही ने रेप की FIR दर्ज कराई और महकमे में हंगामा हो गया. 

ADVERTISEMENT

नौकरी जाने के डर से की शादी

जब मामला FIR तक पहुंचा तो पुलिस सिपाही ने उसी महिला से शादी करने का फैसला कर लिया. शादी करने के फैसले से कोतवाली के पुलिसकर्मी ने राहत की सांस ली, वर्ना उन्हें उस सिपाही को गिरफ्तार करना पड़ता. ये सिपाही करीब 2 साल से सदर कोतवाली में तैनात है वहीं महिला सिपाही तीन साल से तैनात है. दोनों के बीच में डेढ़ साल से नजदीकी बढ़ रहीं थीं और मामला शादी तक पहुंच गया था. 19 जून को महिला सिपाही ने शिकायत दर्ज कराई थी कि उसका प्रेमी शादी से मुकर रहा है. इसके अलावा दुष्कर्म और मारपीट की भी धाराएं लगाईं गईं. आरोप लागाया कि पुलिस सिपाही ने शादी का झांसा देकर महिला के साथ शारिरिक उत्पीड़न किया. इन सभी आरोपों के बाद पुलिस कांस्टेबल ने अपनी नौकरी और इज्जत बचाने के लिए महिला सिपाही से शादी कर ली. 

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT