हरियाणा में मां का कत्ल, सूटकेस में भरी लाश और ट्रेन से पहुंच गया प्रयागराज, गंगा में लाश ठिकाने लगाने के पहले बेटा गिरफ्तार

ADVERTISEMENT

हरियाणा में मां का कत्ल, सूटकेस में भरी लाश और ट्रेन से पहुंच गया प्रयागराज, गंगा में लाश ठिकाने लग...
जांच में जुटी पुलिस
social share
google news

UP Crime News: 14 दिसंबर की दरमियानी रात का वक्त था। प्रयागराज पुलिस गश्त पर थी और तभी उसकी नजर 22 साल के एक नौजवान पर पड़ी। ये लड़का थोड़ा घबराया हुआ लग रहा था। लड़के के हाथ में एक बड़ा ब्रीफकेस था। देखने से ये लग रहा था कि अटैची बहुत भारी है लड़के को उठाने में काफी मश्क्कत करनी पड़ रही थी।

हाथ में सूटकेस माथे पर पसीना

नाइट ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों को लड़के पर शक हुआ और पुलिसवालों ने पूछताछ शरु कर दी। सर्द रात में युवक के माथे से पसीना टपक रहा था। पुलिस अफसरों ने युवक से पूछा कि वो कहां से आ रहा है। युवक ने जवाब दिया कि वो हांसी से आ रहा है। पुलिस का दूसरा सवाल कि ब्रीफकेस इतना भारी क्यों है। बस इसी सवाल पर लड़का कांपने लगा। फौरन ही पुलिस वालों ने लड़कों से सूटकेस खोलने को कहा। 

सूटकेस खुला तो पुलिस वाले चौंक गए

पहले तो लड़के ने आनाकानी की लेकिन पुलिस ने सख्ती से ब्रीफकेस खुलवा लिया। ब्रीफकेस खुलते ही पुलिस अफसरों के पैरों तले से जमीन खिसक गई। जी हां ब्रीफकेस में एक महिला की लाश थी। पुलिस अफसरों को समझते देर ना लगी कि ये कत्ल का मामला है और कातिल लाश को टिकाने लगाने आया था। अब पुलिस ने जैसे जैसे युवक से पूछताछ आगे बढ़ाई रौंगटे खड़े करने वाली कत्ल की कहानी सामने आने लगी। जांच में पता चला कि लड़के का नाम हिमांशु है जो कि बिहार का रहने वाला है। जबकि सूटकेस में रखी लाश किसी और की नहीं बल्कि हिमांशु की मां प्रतिमा देवी की है।  

ADVERTISEMENT

सूटकेस में मां की लाश

इस मामले में जब आरोपी से पूछताछ आगे बढ़ी तो पता चला कि हिमांशु अपनी माँ प्रतिमा देवी के साथ हरियाणा के हांसी में रहता है। हिसार में ही उसकी बहन की शादी हुई है। हिमांशु ने बताया कि उसने अपनी माँ प्रतिमा से 5 हजार रुपये मांगे थे। जब माँ ने रुपये देने से इनकार कर दिया तो हिमांशु ने अपनी माँ का गला दबाकर उसे मौत के घाट उतार दिया। 

5 हजार रुपये के लिए हत्या

कत्ल के बाद प्रतिमा देवी की लाश को ठिकाने लगाने के लिए वो उसे प्रयागराज के संगम लेकर आया था। जहाँ उसे दारागंज पुलिस ने धर दबोचा। ये जानकारी मिलते के बाद दारागंज पुलिस ने हांसी के विकास नगर फोन किया। यहीं हिमांशु किराए के माकन में मां के साथ रहता था। मकान की मालकिन ने पुलिस को बताया कि प्रतिमा देवी ने 1 हफ्ता पहले ये मकान किराए पर लिया था। पुलिस की टीमें आरोपी से पूछताछ कर रही हैं।    

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    ऐप खोलें ➜