विदेश में पढ़ रहे दो बच्चे, देश में गुमशुदा बीवी, रेस्टोरेंट के पीछे दफ्न पत्नी की लाश का खुला राज़

ADVERTISEMENT

विदेश में पढ़ रहे दो बच्चे, देश में गुमशुदा बीवी, रेस्टोरेंट के पीछे दफ्न पत्नी की लाश का खुला राज़
social share
google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

दर्ज कराई गुमशुदगी की रिपोर्ट

point

दो हफ्तों में खुल गया केस

point

पत्नी की हत्या कर खेत में दबाया शव

Gwalior: ग्वालियर जिले के डबरा इलाके में बुधवार को पुलिस का एक बड़ा अमला जोरासी इलाके में जमा थी। पुलिस की टीम के साथ कुछ मजदूर भी मौजूद थे। पुलिस अफसरों ने जमीन के कुछ कच्चे हिस्से की निशानदेही की और मजदूरों ने जमीन खोदना शुरु कर दिया। करीब 5 फुट जमीन खोदने के बाद पुलिस को एक हाथ नजर आया। पुलिस का शक यकीन में बदल चुका था कि यहां एक लाश दफ्न है। पुलिस अफसरों ने पूरा गड्ढा खोदवा डाला और जमीन के अंदर से एक महिला की सड़ी गली लाश मिली।

निर्दयी पति ने पत्नी की हत्या कर खेत में दबाया शव

जी हां ये लाश प्रगति यादव नाम की महिला की थी। दरअसल मुरैना हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में रहने वाली प्रगति यादव की शादी करीब 18 साल पहले जोरासी में रहने वाले सोनू यादव से हुई थी। दोनों के दो बच्चे भी हैं जो फिलहाल विदेश में रहकर पढ़ाई कर रहे हैं। प्रगति के परिजनों ने पुलिस को बताया कि पति सोनू से उसका विवाद कई साल से चल रहा था। प्रगति के परिजनों ने पुलिस में कई बार शिकायत भी की थी। पुलिस अफसरों के मुताबिक 12 जुलाई को सोनू यादव ने पुलिस थाने जाकर अपनी पत्नी प्रगति की गुमशुदगी की रिपोर्ट लिखवाई थी।

दो हफ्तों में खुल गया केस

पुलिस ने प्रगति की तलाश शुरु की तो उसके फोन की आखिरी लोकेशन सोनू के होटल के आस पास ही मिल रही थी। अब पुलिस ने सोनू को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरु की तो सोनू टूट गया। सोनू ने पुलिस के सामने कबूल किया कि उसने ही अपनी पत्नी प्रगति की हत्या की है और लाश को होटल के पीछ गड्ढा खोदकर दफ्न कर दिया है। बस इसी लाश की तलाश में पुलिस टीम जोरासी पहुंची थी। पुलिस ने शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल के शवगृह में भेज दिया है। 

ADVERTISEMENT

हत्‍या के बाद गड्ढा खोदकर दफनाया शव

फिलहाल आरोपी सोनू पुलिस हिरासत में है और आगे की जांच की जा रही है। पुलिस सोनू से जानना चाहती है कि आखिर प्रगति की हत्या की वजह क्या है? हत्या अकेले सोनू ने की या कत्ल में कोई और भी शामिल था? पुलिस अफसरों ने बताया कि जांच के बाद सिलसिलेवार खुलासा होगा। हां प्रगति के परिजनों ने पुलिस को बताया कि शादी के बाद से ही पति पत्नी के रिश्ते खराब थे।

शव बरामद कर आरोपित को किया गिरफ्तार

पति अक्सर प्रगति की पिटाई किया करता था। परिजनों ने कई बार पुलिस में शिकायत देकर शक जाहिर किया था कि प्रगति की जान को खतरा है लेकिन पुलिस अफसरों ने उनकी एक ना सुनी। परिवार के मुताबिक अगर पुलिस समय रहते एक्शन लेती तो उनकी बेटी आज जिंदा होती। एडिशनल एसपी गजेंद्र वर्धमान ने मीडिया को बताया कि आरोपी सोनू पुलिस को गुमराह करने की कोशिश कर रहा है। वो गुमराह करने के लिए हत्या की कहानियां गढ़ रहा है। 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    ऐप खोलें ➜