सलमान का दुश्मन जेल में बैठकर बना रहा है तगड़ी बॉडी, करोड़ों का है मालिक फिर भी खेतला है खूनी खेल

ADVERTISEMENT

सलमान का दुश्मन जेल में बैठकर बना रहा है तगड़ी बॉडी, करोड़ों का है मालिक फिर भी खेतला है खूनी खेल
social share
google news

Lawrence Bishnoi: गैंग्स्टर लॉरेंस बिश्नोई वो नाम है जिसके ऊपर आरोप लगे हैं कि ये जेल से बैठकर ही लोगों की मौत की कहानी फाइनल कर देता है. एक ऐसा गैंग्स्टर (Gangster Lawrence) जो जेल में रहते हुए भी बिना कुछ करे करोड़ों का मालिक है.जिसकी पुश्तेनी जमीन ही करोड़ों की है. जिसके पिता तो कानून के रखवाले थे लेकिन बेटा भारत का सबसे खतरनाक गैंगस्टर है. इसकी तस्वीरें तो आपने देखी ही होंगी कि कैसे ये जेल में रहकर किसी बॉलीवुड सीलेब्रिटी की तरह बॉडी बना रहा है. जेल के अंदर ही शर्ट लेस फोटोशूट करवा रहा है. बॉडी ऐसी की बड़े-बड़े एक्टर इस गैंग्स्टर के सामने फेल हैं. लेकिन इस गैंग्सटर का सबसे बड़ा सच ये है कि ये एक अपराधी है जिसने कई लोगों को मौत के घाट उतरवाया है.

लॉरेंस के पिता करते थे पुलिस की नौकरी

कई रिपोर्ट्स में ये साफ तौर पर लिखा है कि लॉरेंस के पिता जो कि पुलिस में नौकरी करते थे..उनके पास अच्छी खासी जमीन थी. जमीन की कीमत ही कई करोड़ों में थी. ऐसे में लॉरेंस को पैसों की कभी कोई दिक्कत नहीं थी. लॉरेंस के गैंग के पास 80-90 लाख के हथियार हैं. लॉरेंस हमेशा से अपने भौकाली लाइफस्टाइल के लिए जाना जाता था. कॉलेज में भी पैसों को लेकर उसका दबदबा था.. उसके पास खुद की रिवॉल्वर हुआ करती थी.

Lawrence Bishnoi
Lawrence Bishnoi

लॉरेंस के अंडर 700 चेले करते हैं काम

अब इस वक्त लॉरेंस जो कि 30-32 साल का है..उसके अंडर 700 से ज्यादा चेले-चपाटे उसके लिए काम करते हैं. जो उसके एक इशारे पर किसी को भी मारने के लिए तैयार हो जाते हैं. लॉरेंस का नेटवर्क पंजाब, हरियाणा, राजस्थान से लेकर यूपी-महाराषट्र तक फैला हुआ है. अब इस बीच एक चर्चा ये भी बनी हुई है कि लॉरेंस अपनी गर्लफ्रेंड की वजह से क्राइम की दुनिया में आया था. इसके पीछे की एक बड़ी सच्चाई है, वो भी आपको बताएंगे, लेकिन उससे पहले बात करते है कि आखिर लॉरेंस बिश्नोई अब इन 700 से ज्यादा चेलों का गैंग कैसे चलाता है, उनकी जेब कहां से भरता है.

ADVERTISEMENT

गैंग्स्टर के पास है करोड़ों की जमीन

लॉरेंस के पास पैसों की कमी नहीं है ये तो साफ है.गैंग्स्टर बनने से पहले ही उसके पास करोड़ों की जमीन थी..लेकिन गैंग्स्टर बनने के बाद उसकी इनकम का मेन फेक्टर एक्सटॉर्शन यानि कि रंगदारी है.उसी से अब वो अपने हथियार खरीदता है, वकीलों पर पैसा खर्च करता है..मगर इस रंगदारी का सबसे बड़ा हिस्सा सट्टा कारोबार में खपाया जाता है.इन सभी बातों का खुलासा पुलिस ने किया है,,,पुलिस ने बताया कि रंगदारी का बड़ा अमाउंट बुकीज से जरिए सट्टे में लगाकर रकम को कई गुना बढ़ाया जाता है. और फिर विदेशों में बैठे गैंग्स्टर्स के भाई-बंधूयों को बड़ी रकम भेजी जाती है.इसी सिंडिकट पर लॉरेंस बिश्नोई भी काम करता है, फिरौती का पैसा डबल करके गुर्गों की संख्या बढ़ाता है और उनकी जेब भरता है.

रंगदारी के पैसों को डबल करता है लॉरेंस

क्योंकि लॉरेंस के कई साथी भारत छोड़ कर अमेरिका, दुबई जैसी जगहों में रह रहे हैं. इसके लिए जो बड़ी रकम उनके पास पहुंचती है. तो उस रकम को भी विदोशों के होटल और बार में हिस्सेदारी लेकर उसे और बढ़ाया जाता है. यानि कि ये गैंग्स्टर्स रंगदारी के पैसे से इनवेस्टमेंट करके अपनी दौलत को बढ़ाते जा रहा हैं. लेकिन खौफ इतना है कि खुद बुकीज भी इन्हीं गैग्सटर्स से धमकी खाते हैं और वॉइस रिकॉर्डिंग होने के बावजूद पुलिस को शिकायत नहीं कर पाते हैं. हाई प्रोफाइल लोगों से करोड़ों की रंगदारी मांगना इनका पैशा है और पैसे ना देने पर उन्हें जान से मारने की धमकी देना इनका स्टाइल है. खास बात ये भी है कि लॉरेंस गैंग के लोग जब फोन करके धमकी देते हैं. तो कहते है कि पुलिस से हमारी आवाज चैक करवा लेना..जिसका मतलब ये है कि वो ना किसी पुलिस से डरते हैं और ना ही किसी सरकारी सिस्टम से.

ADVERTISEMENT

GF की वजह से क्राइम की दुनिया में आया

अब ये तो बात हुई कि लॉरेंस अपने गैंग की फंडिंग कैसे करता है. अब बात करते हैं कि क्या लॉरेंस सच में अपनी गर्लफ्रेंड की वजह से इस अपराध की दुनिया में आया है? तो देखिए एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक लॉरेंस को करीब से जानने वालों का कहना है कि लॉरेंस अपराधी किस्म का लड़का नहीं था और ना ही वो किसी से लड़ाई-झगड़ा करता था. लेकिन एक बार उसे एक लड़की से प्यार हुआ. दोनों स्कूल से लेकर कॉलेज तक साथ पढ़े..एक तरफा प्यार अब दो तरफा हो चुका था. कहा जाता है कि लॉरेंस अपनी VIP लाइफस्टाइल के लिए जल्दी सबकी नजरों में आ गया और वहीं से वो अपने कॉलेज की राजनीति में आ गया. लेकिन वो कॉलेज चुनाव में हार गया और EGO ऐसी हर्ट हुई कि कॉलेज में दबदबा बनाने के लिए उसने रिवॉल्वर खरीदी. बात इतनी बढ़ गई थी कि लॉरेंस के विरोधी गुट ने कई बार लॉरेंस को निशाना बनाया और कई बार उसकी गर्लफ्रेंड को भी निशाना बनाया गया.रिपोर्ट के मुताबिक लॉरेंस के विरोधियों ने उसकी गर्लफ्रेंड को आग के हवाले कर दिया था. बस इसी घटना ने लॉरेंस की दुनिया को पूरी तरह से पलट दिया था अब एक प्यार करने वाला,,इश्क करने वाला लड़का गैंग्स्टर बनने निकल गया. बदले की आग में कई छात्रनेताओं की हत्या हुईं और फिर ये सिलसिला चलता रहा.

ADVERTISEMENT

 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    ऐप खोलें ➜