NIA का रिश्वतखोर डीएसपी, 20 लाख कैश लेते CBI ने पकड़ा, NIA का DSP बोला- AK-47 रखवाकर अरेस्ट करवा दूंगा

ADVERTISEMENT

NIA का रिश्वतखोर डीएसपी, 20 लाख कैश लेते CBI ने पकड़ा, NIA का DSP बोला- AK-47 रखवाकर अरेस्ट करवा दूंगा
social share
google news

Bihar News: बिहार के गया से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है, जहां एनआईए के एक डीएसपी अजय प्रताप सिंह को सीबीआई ने 20 लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। डीएसपी के साथ उनके दो एजेंट भी पकड़े गए हैं। यह कार्रवाई रमैया कंस्ट्रक्शन के मालिक रॉकी यादव की शिकायत पर की गई थी। रॉकी यादव ने डीएसपी पर रिश्वत मांगने का आरोप लगाया था। 

डीएसपी रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार

दरअसल, रॉकी यादव पर नक्सलियों को सहायता पहुंचाने और अवैध हथियारों की आपूर्ति करने के आरोप में एनआईए जांच कर रही थी। इसी सिलसिले में 19 सितंबर को एनआईए ने रॉकी यादव के घर और ऑफिस पर छापेमारी की थी। छापेमारी के दौरान 1.5 करोड़ रुपये से अधिक की नकदी और 10 अवैध हथियार बरामद किए गए थे। इस मामले की जांच डीएसपी अजय प्रताप सिंह के अधीन थी, जो एनआईए में वरिष्ठ पद पर तैनात थे। 

मालिक की शिकायत पर हुई कार्रवाई

आरोप है कि इस मामले में डीएसपी ने रॉकी यादव से 2.5 करोड़ रुपये की रिश्वत की मांग की थी, ताकि उन्हें मामले में राहत मिल सके। पहली किश्त के रूप में 20 लाख रुपये की रकम दी जा रही थी। डीएसपी अजय प्रताप सिंह अपने दो एजेंटों के माध्यम से यह रिश्वत ले रहे थे। रॉकी यादव को धमकी दी गई थी कि यदि वह यह रकम नहीं देंगे, तो उन्हें और उनके परिवार को झूठे मामलों में फंसा दिया जाएगा।

ADVERTISEMENT

रॉकी यादव से 2.5 करोड़ रुपये की रिश्वत की मांग का आरोप

सीबीआई ने इस पूरी कार्रवाई को बहुत ही योजनाबद्ध तरीके से अंजाम दिया और डीएसपी अजय प्रताप सिंह को उनके एजेंटों सहित रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद सीबीआई ने पटना, वाराणसी और गया में कई जगहों पर छापेमारी की, जहां से कई अहम दस्तावेज बरामद हुए हैं। सीबीआई के अधिकारियों के मुताबिक, डीएसपी ने पूछताछ के दौरान रॉकी यादव से पैसे मांगने और धमकी देने की बात स्वीकार कर ली है। फिलहाल, इस मामले में जांच जारी है और सीबीआई आगे की कार्रवाई में जुटी है।

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    ऐप खोलें ➜