'पत्नी बहुत खर्चीली थी, इसलिए मरवा दिया', दूसरी पत्नी की हत्या को हादसा दिखाने के लिए रची बड़ी साजिश, सिर्फ एक झूठ से हुआ पर्दाफाश

ADVERTISEMENT

'पत्नी बहुत खर्चीली थी, इसलिए मरवा दिया', दूसरी पत्नी की हत्या को हादसा दिखाने के लिए रची बड़ी साजिश, सिर्फ एक झूठ से हुआ पर्दाफाश
social share
google news

MP News: ग्वालियर में एक महिला की मौत के 10 दिन बाद हत्या का एक चौंकाने वाला खुलासा हुआ है. यह घटना झांसी रोड थाना क्षेत्र के गार्डन सिटी के पास सड़क दुर्घटना के रूप में सामने आई थी, जिसमें स्कूटर पर जा रही 25 वर्षीय मुस्कान की मौत हो गई थी. मुस्कान गर्भवती थी, और उस समय उसके साथ उसका भाई संजेश भी स्कूटर पर था, जो गंभीर रूप से घायल हो गया. मुस्कान का पति अजय, जो दूसरी बाइक पर पीछे आ रहा था, ने इस हादसे की सूचना पुलिस को दी थी. पुलिस शुरू में इसे एक साधारण दुर्घटना मान रही थी, लेकिन बाद में पति के झूठ ने मामले को एक अलग मोड़ दे दिया और पुलिस ने हत्या का खुलासा किया. इस हत्या की कहानी किसी फिल्म की स्क्रिप्ट जैसी है, जिसमें प्यार, धोखा, साजिश, और हत्या सभी कुछ शामिल हैं.

महिला की मौत के बाद हुआ चौंकाने वाला खुलासा

दरअसल, यह पूरी साजिश अजय ने खुद रची थी. वह अपने साले और पत्नी के साथ जौरासी मंदिर से लौट रहा था, और उसने अपने दोस्त को ढाई लाख रुपये देकर इस हत्या को सड़क हादसे का रूप देने की योजना बनाई थी. शुरुआत में यह एक सामान्य सड़क दुर्घटना प्रतीत हो रही थी, लेकिन पुलिस को अजय के बयान और घटना की परिस्थितियों में मेल नहीं दिखा, जिससे पुलिस को शक हुआ. इसके बाद जब पुलिस ने गहनता से जांच की और अजय के बयान का क्रॉस चेक किया, तो पूरी साजिश का पर्दाफाश हुआ. ग्वालियर के ASP निरंजन शर्मा ने बताया कि पुलिस ने आरोपी पति अजय और गाड़ी चालक को गिरफ्तार कर लिया है. इसके अलावा, पुलिस ने हत्या के आरोप में अजय सहित चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है और दो अन्य फरार आरोपियों की तलाश जारी है.

पति ने रची थी हत्या की खौफनाक साजिश

हत्या का राज इस तरह खुला कि अजय ने पहले पुलिस को बताया कि एक लोडिंग वाहन ने मुस्कान और संजेश के स्कूटर को टक्कर मारी थी और फिर वह फरार हो गया. अजय अपनी पत्नी की मौत का एकमात्र गवाह था. पुलिस ने जब इस घटना की जांच की तो पता चला कि हादसे के वक्त वहां कोई लोडिंग वाहन नहीं था, बल्कि एक ईको स्पोर्ट्स कार ही उनके पीछे थी. जब पुलिस ने अजय से फिर से पूछताछ की, तो उसने कहा कि वह कार भी हो सकती है. यहीं से पुलिस को सुराग मिल गया और उन्होंने अजय की पूरी पृष्ठभूमि की जांच शुरू कर दी.

ADVERTISEMENT

CCTV फुटेज से हुआ साजिश का पर्दाफाश

पुलिस की जांच में यह भी पता चला कि मुस्कान अजय की दूसरी पत्नी थी. अजय और मुस्कान की मुलाकात 2017 में एमपी पीएससी की कोचिंग के दौरान हुई थी, और दोनों एक-दूसरे के करीब आ गए थे. हालांकि, 2021 में मुस्कान की शादी किसी अन्य व्यक्ति से हो गई, और 2022 में अजय ने भी मुरैना में किसी और से शादी कर ली। लेकिन बाद में मुस्कान का तलाक हो गया और वह फिर से अजय के करीब आ गई. दोनों ने कोर्ट मैरिज कर ली और ग्वालियर में साथ रहने लगे, जबकि अजय की पहली पत्नी गांव में रहती थी.

क्राइम सीरियल देख कर बनाई हत्या की योजना

अजय अपनी दूसरी पत्नी मुस्कान के खर्चों से परेशान हो गया था, और वह उससे छुटकारा पाना चाहता था. मुस्कान को शॉपिंग का बहुत शौक था, जिससे अजय उससे चिढ़ने लगा. इसके बाद अजय ने मुस्कान की हत्या की साजिश रचनी शुरू की. उसने पहले क्राइम सीरियल देखे और फिर अपने दोस्तों को इस योजना में शामिल किया. अजय ने अपने तीन दोस्तों को ढाई लाख रुपये दिए और उन लोगों ने हत्या के लिए एक सेकेंड हैंड ईको स्पोर्ट्स कार खरीदी।

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    ऐप खोलें ➜