पति से कहा- बच्चों का ध्यान रखना, मॉर्निंग वॉक करके आती हूं..., लेडी Police सातवीं मंजिल से कूदी, वजह...

ADVERTISEMENT

पति से कहा- बच्चों का ध्यान रखना, मॉर्निंग वॉक करके आती हूं..., लेडी Police सातवीं मंजिल से कूदी, वजह...
इंदौर में महिला सब इंस्पेक्टर ने सातवीं मंजिल से कूदकर दी जान
social share
google news

MP News: मध्य प्रदेश के इंदौर में एक महिला पुलिस अधिकारी ने डिप्रेशन से जूझते हुए आत्महत्या कर ली, जिससे पूरे पुलिस विभाग में शोक की लहर दौड़ गई है. नेहा शर्मा, जो 2015 बैच की सूबेदार (सब इंस्पेक्टर) थीं, उसने शुक्रवार को पुलिस ट्रेनिंग स्कूल के पास सातवीं मंजिल से कूदकर अपनी जान दे दी. परिवार के अनुसार, नेहा पिछले कुछ महीनों से गहरे मानसिक तनाव में थीं और काम के बढ़ते बोझ से भी परेशान थीं. उनके पति ओम शरण ने बताया कि वह लंबे समय से डिप्रेशन में चल रही थीं, लेकिन उन्होंने कभी इसकी गहराई किसी से साझा नहीं की. पुलिस इस घटना की सभी कोणों से जांच कर रही है, और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.

महिला अधिकारी ने की आत्महत्या

नेहा के आत्महत्या करने के बाद पूरे पुलिस विभाग में खलबली मच गई. आजाद नगर थाना प्रभारी नीरज मेढा ने बताया कि नेहा सुबह मॉर्निंग वॉक पर निकली थीं, लेकिन घर वापस नहीं लौटीं. कुछ घंटों बाद उनकी लाश पुलिस ट्रेनिंग स्कूल के पीछे मिली. पुलिस ने इसे आत्महत्या का मामला बताया है, लेकिन अभी तक कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है, जिससे उनके इस कदम के पीछे के कारणों का खुलासा हो सके.

मानसिक तनाव और काम का दबाव

नेहा की निजी जिंदगी भी इस दुखद घटना से प्रभावित हुई है. वह अपने पीछे दो मासूम बच्चों को छोड़ गई हैं, जिनमें से एक 8 महीने की बेटी और 4 साल का बेटा है. जब बच्चे जागे, तो उन्हें अपनी मां की मौत की खबर मिली, जिससे परिवार गहरे सदमे में चला गया है. नेहा को उनके परिवार और सहयोगियों के बीच एक शांत और सरल स्वभाव की महिला के रूप में जाना जाता था, और इस घटना ने सभी को झकझोर दिया है.

ADVERTISEMENT

मासूम बच्चों को छोड़ गई

पुलिस अधिकारियों ने नेहा की मौत के कारणों का पता लगाने के लिए जांच शुरू कर दी है, और उनके मानसिक स्वास्थ्य पर भी ध्यान दिया जा रहा है. हालांकि, यह अभी भी स्पष्ट नहीं है कि आखिरकार नेहा को आत्महत्या के लिए क्या मजबूर किया. काम का बोझ और मानसिक तनाव ने शायद उनकी परेशानियों को और बढ़ा दिया हो, लेकिन पुलिस विभाग के अधिकारियों ने फिलहाल इस बात की पुष्टि नहीं की है.

पुलिस द्वारा जांच जारी

यह घटना मानसिक स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता की आवश्यकता को उजागर करती है, खासकर उन लोगों के लिए जो अत्यधिक तनावपूर्ण परिस्थितियों में काम कर रहे हैं. नेहा शर्मा की मौत ने न केवल उनके परिवार को बल्कि पुलिस विभाग को भी एक बड़ा झटका दिया है, और यह घटना एक गंभीर चर्चा का मुद्दा बन गई है.

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    ऐप खोलें ➜