आधी रात में डॉक्टरों की पार्टी, मेडिकल कॉलेज की छठी मंजिल से गिरी लेडी डॉक्टर, दोस्तों पर लगा कत्ल का इल्जाम

DEEPIKA SHARMA

13 Jun 2024 (अपडेटेड: Jun 13 2024 7:37 PM)

कानपुर के जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज (GSVM Medical college) में 6 मंजिला इमारत की छत से गिरकर लेडी डॉक्टर की मौत हो गई. डॉ. दीक्षा तिवारी आधी रात के बाद दोस्तों के साथ पार्टी के बाद छत पर गई थीं और फिर उनकी लाश नीचे एक डक्ट में मिली. अब परिवार वाले संदिग्ध हालात में हुई डॉक्टर की मौत को लेकर उसके दोस्तों पर आरोप लगा रहे हैं.

CrimeTak
follow google news

रंजय सिंह के साथ सिमर चावला की रिपोर्ट

Kanpur: कानपुर के जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज (GSVM Medical college) में आधी रात को एक MBBS डॉक्टर की मौत हो गई. 6 मंजिला इमारत की छत से गिरकर महिला डॉक्टर (Kanpur lady doctor) की मौत हुई. गिरने से कुछ देर पहले ही डॉ. दीक्षा तिवारी अपने दो दोस्तों के साथ पार्टी से लौटी थीं. दीक्षा के परिवार वालों ने इस मामले में हत्या का आरोप लगाया है. बरेली की रहने वाली डॉ. दीक्षा तिवारी ने कानपुर मेडिकल कॉलेज से MBBS किया था, जिसके बाद उनकी पोस्टिंग मेरठ में हो चुकी थी. इसी को सेलिब्रेट करने वो अपने दो बैचमेट्स डॉ. हिमांशु और डॉ. मयंक के साथ किसी रेस्टोरेंट में पार्टी कर मेडिकल कॉलेज के एग्जामिनेशन बिल्डिंग की छत पर पहुंची थी. यहीं देर रात ये हादसा हो गया. 

यह भी पढ़ें...

6 मंजिला इमारत से गिरी MBBS डॉक्टर

साथी डॉक्टरों के मुताबिक बुधवार रात MBBS की फाइनल ईयर की पढ़ाई पूरी होने की पार्टी रखी गई थी. इन तीनों दोस्तों ने पहले रूम में पार्टी की और फिर एग्जामिनेशन बिल्डिंग की छह मंजिला इमारत की छत पर चले गए. रात 12 से 1 बजे के बीच ये तीनों बिल्डिंग की छत पर ही मौजूद थे. तभी दीक्षा के पास किसी का फोन आया और वो बात करते हुए छत पर बने डक्ट के ऊपर बैठ गई. डक्ट का वो हिस्सा ऊपर से ढका जरूर था लेकिन इंसान के शरीर का बोझ नहीं ले सकता था. चश्मदीद डॉक्टर दोस्तों का कहना है कि इसी वजह से दीक्षा के बैठने से वो हिस्सा अचानक टूट गया और दीक्षा 6 फ्लोर नीचे डक्ट के अंदर जा गिरी. इसके बाद दीक्षा का एक दोस्त पाइप के सहारे नीचे उतरा मगर तब तक ऊंचाई से गिरकर बुरी तरह जख्मी दीक्षा की मौत हो चुकी थी। इसके बाद डक्ट का गेट तोड़कर दीक्षा की बॉडी बाहर निकाली गई.

GSVM College

परिवार वालों ने लगाए कई आरोप

इस मामले में परिवार वालों ने कई आरोप लगाए हैं, उनका कहना है कि जांच में किसी भी पहलू को नजरअंदाज ना किया जाए. फिलहाल पुलिस अधिकारी मौका ए वारदात का मुआएना कर चुके हैं. मौके पर पहुंचे जॉइनट पुलिस कमिश्नर हरिश्चंद्र ने बताया कि छात्रा पार्टी के बाद अपने दो दोस्तों के साथ छत पर गई थी, उसके बाद अचानक नीचे गिरने से उसकी मौत हो गई. ये घटना रात 1 बजे के आसपास की है. इस मामले में उसके दोनों दोस्तों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. पुलिस का कहना है कि लेडी डॉक्टर के परिवार वाले जो भी शिकायत करेंगे उसकी जांच की जाएगी.

College Shaft

डॉक्टर दीक्षा को घसीटकर गिराया गया?

मेडिकल कॉलेज प्रशासन इस घटना को हादसा मानकर चल रहा है. लेकिन कुछ सवाल हैं जो उनके सामने भी खड़े हैं. पहला सवाल ये कि अखिर रात के 1 बजे एग्जामिनेशन बिल्डिंग की छत पर ये लोग क्या कर रहे थे? दूसरा सवाल डॉक्टर दीक्षा छत पर क्या करने गईं थीं? तीसरा सवाल, दीक्षा के परिवार वालों का आरोप है कि उसे घसीट कर गिराया गया है. तो आखिर इस आरोप में कितनी सच्चाई है? फिलहाल पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है. फोरेंसिक टीम ने भी छत के कुछ हिस्सों का मुआएना किया है. दीक्षा के परिवार का दावा है कि उसे घसीटे जाने के सबूत और खून के निशान भी मौके से मिले हैं. मगर उस रात दरअसल हुआ क्या था इसका पता पुलिस की जांच आगे बढ़ने के बाद ही चल पाएगा.

    follow google newsfollow whatsapp