अंडरवर्ल्ड डॉन बबलू श्रीवास्तव को अदालत ने पंकज महिंद्रा अपहरण कांड में किया बरी, यूपी पुलिस को लगा जोर का झटका

Underworld Don Babloo Srivastava: अंडरवर्ल्ड डॉन ओम प्रकाश श्रीवास्तव उर्फ बबलू श्रीवास्तव को बड़ी राहत मिली है। बबलू को सर्राफा कारोबारी पंकज महिंद्रा अपहरण कांड में बरी किया गया है।

CrimeTak

05 Jul 2024 (अपडेटेड: Jul 5 2024 8:29 PM)

follow google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

सराफा कारोबारी पंकज महिंद्रा अपहरण कांड में फैसला

point

अंडरवर्ल्ड डॉन बबलू श्रीवास्तव और उसका भांजा बरी

point

10 करोड़ के रंगदारी मामले में डॉन बबलू दोषमुक्त

आनंद राज के साथ चिराग गोठी की रिपोर्ट

Underworld Don Babloo Srivastava: इलाहाबाद जिला अदालत से अंडरवर्ल्ड डॉन ओम प्रकाश श्रीवास्तव उर्फ बबलू श्रीवास्तव को बड़ी राहत मिली है। स्पेशल जज ने डॉन बबलू श्रीवास्तव को अपहरण के केस से बरी कर दिया है। इससे यूपी एसटीएफ को तगड़ा झटका लगा है। बबलू पर गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज हुआ था। वो इस वक्त बरेली जेल में बंद है। हालांकि बबलू पर कई मामले अभी देश भर की तमाम अदालतों में विचाराधीन है, लिहाजा वो जेल से बाहर तो नहीं आ पाएगा।

और पढ़ें...

अंडरवर्ल्ड डॉन बबलू श्रीवास्तव और उसका भांजा बरी

इस केस में बबलू श्रीवास्तव के भांजे संकल्प श्रीवास्तव को भी कोर्ट ने बरी किया है। हालांकि केस के अन्य आरोपियों को अदालत ने दोषी माना है। दरअसल, बबलू को जिस केस में बरी किया गया है, वो 2015 का मामला है। 5 सितंबर 2015 की रात दुकान बंद कर के कार से घर जाते समय सर्राफा व्यवसायी का अपहरण कर लिया गया था। बिजनेसमैन पंकज महिंद्रा की जवाहर स्क्वायर कोतवाली क्षेत्र में ज्वैलरी की दुकान थी। बदमाशों ने उनकी कार संगम स्थित बंधवा में लेटे हनुमान मंदिर के पास छोड़ दी थी।

सराफा कारोबारी पंकज महिंद्रा अपहरण कांड 

फिरौती के रूप में 10 करोड़ रुपये मांगे गए थे। एसटीएफ ने फतेहपुर जिले के एक फार्म हाउस में रात को छापा मार कर सर्राफा व्यापारी को बरामद किया गया था। मौके से 9 एमएम और 32 बोर की दो पिस्टल, 315 बोर का तमंचा, आल्टो कार, लैपटॉप, मोबाइल, फर्जी सिमकार्ड भी बरामद किए गए थे। इसमें कुल 10 आरोपियों को नामजद किया गया था। अदालत में इस मामले में लंबी सुनवाई हुई। हालांकि कि इस केस में बबलू के दूसरे भांजे विकल्प समेत आठ लोग दोषी करार दिए गए हैं। 

कुल 21 गवाहों को किया गया पेश

करीब नौ साल चले ट्रायल के दौरान अभियोजन की ओर से जिला शासकीय अधिवक्ता गुलाब चंद्र अग्रहरि ने 21 गवाह पेश किए। प्रयागराज के गैंगस्टर एक्ट के स्पेशल जज विनोद कुमार चौरसिया की अदालत ने इस मामले की सुनवाई हुई। शुक्रवार को सुनवाई के दौरान बरेली जेल में बंद डॉन बबलू श्रीवास्तव को कोर्ट में वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के जरिए पेश किया गया। बाकी 9 आरोपी फैसला सुनाए जाने के समय अदालत में मौजूद रहे। इसके बाद अदालत ने इस पर फैसला सुनाया। 

    यह भी पढ़ें...
    follow google newsfollow whatsapp