Love Marriage की तो मिली सज़ा-ए-मौत, पति के सामने किया किडनैप, ऑनर किलिंग के बाद जलाई बेटी की लाश

पति पत्नी बारा में बैंक से पैसे निकालने गये थे। ये खबर किसी ने शिमला के परिजनों को दे दी। फिर क्या था शिमला के परिवार वालों ने रवि की नजरों के सामने शिमला का अपहरण कर लिया।

CrimeTak

05 Jul 2024 (अपडेटेड: Jul 5 2024 6:36 PM)

follow google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

झालावाड़ ऑनर किलिंग का खौफनाक केस

point

सामने आई पुलिस की बड़ी लापरवाही

point

पुलिस चाहती तो बच सकती थी शिमला की जान

Rajasthan Crime: कहते हैं कि इश्क़ इंसान को बख्शी गई क़ुदरत की सबसे अनमोल शय है। कहते ये भी हैं कि ये इश्क ही है जो इंसान को इंसान बनाता है। लेकिन ज़रा सोचिए कि अगर यही इश्क इंसान की जान लेना शुरू कर दे तो क्या हो? दुनिया मोहब्बत की दुश्मन बन जाए तो कोई क्या करे। हम बात कर रहे हैं राजस्थान के एक शहर झालावाड़ की। जहां एक लड़की इश्क करने की जुर्रत की तो मौत उसका मुकद्दर बन गई। प्रेम की इस कहानी की शुरुआत झालावाड जिले के जावर इलाके से होती है।

लव मैरिज की सजा- मौत

और पढ़ें...

जावर की रहने वाली शिमला कुशवाह ने एक साल पहले अपने ही गांव के रवि भील से अपने परीजनो की मर्जी के खिलाफ शादी की थी। चूंकि शिमला ने अपनी मर्जी से लव मैरिज की थी इसलिए दोनों के परिजन उनकी शादी के खिलाफ हो गये थे। इसी कारण महिला शिमला कुशवाह एव उसका पति रवि भील झालावाड जिले से दूर बारा जिले में रहा करते थे। ये दोनों जानते थे कि इस इलाके में लव मैरिज की सजा सिर्फ औक सिर्फ मौत है लिहाजा किसी खतरे से बचने के लिए ये दोनों पति पत्नी रहने की जगह बदलते रहते थे। 

दोनों प्रेमियों को मौत का डर सता रहा था

इन दिनों ये प्रेमी जोड़ा मध्य प्रदेश मे किसी शहर में रह रहा था। गुरुवार को ये दोनों बारा जिले के हरनावदा शाहजी के बैंक से रूपये निकालने गये थे। ये खबर किसी ने शिमला के परिजनों को दे दी। फिर क्या था शिमला के परिवार वालों ने रवि की नजरों के सामने शिमला का अपहरण कर लिया। परिवार के दबंग शिमला को जबरदस्ती उठा कर ले गये। किसी तरह पति रवि ने मौके से भाग कर अपनी जान बचाई। बीवी की किडनैपिंग के बाद बचते बचाते रवि अपनी बीवी की तलाश में पुलिस के पास पहुंचा। रवि ने हरनावदा शाहजी पुलिस थाने मे पूरी घटना की रिपोर्ट लिखवाई।

पुलिस ने चिता से उतार ली अधजली लाश

हरनावदा शाहजी पुलिस ने महिला के अपहरण की खबर मिलते ही छापेमारी शुरु की। पुलिस को पता चला कि शिमला की हत्या कर दी गई है और श्मशान घाट में उसकी लाश का अंतिम संस्कार किया जा रहा है। पुलिस ने श्मशान पहुंचकर रवि की पत्नी शिमला कुशवाह के शव के अंतिम संस्कार को रुकवा दिया। चिता पर शिमला का शव अस्सी प्रतिशत से ज्यादा जल चुका था। इस घटना से झालावाड एव बारा पुलिस महकमे मे हडकंप मच गया। आनन फानन में मौके पर झालावाड पुलिस अधीक्षक ऋचा तोमर और बारा पुलिस अधीक्षक राजकुमार चौधरी पहुंच गये।

कत्ल के बाद जलाई बेटी की लाश

पुलिस के पहुंचने के पहले ही शिमला की हत्या मे शामिल परिजन मौके से फरार हो गये। पुलिस की कई टीमें बारीकी से पूरे मामले की तफ्तीश कर रही हैं। इसी बीच एक सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है जिसमें शिमला की किडनैपिंग की तस्वीरें कैद हैं। तस्वीरों में शिमला को अगवा करते हुए उसके परिजन नजर आ रहे हैं। जिसमें उसके पिता समेत परिवार के चार लोग उसे जबरदस्ती बैंक से उठाकर लेकर जा रहे हैं। पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी है।

    यह भी पढ़ें...
    follow google newsfollow whatsapp