Alert Mode में आए बाबा बागेश्वर, हाथरस हादसे के बाद दी भक्तों को हिदायत, Five Point में 'बाबा भोले' को लपेटा

Hathras Accident Effect: हाथरस की घटना के बाद अब ज्यादातर समागम करने वाले बाबा सावधानी बरत रहे हैं। 121 लोगों की मौत की खबर ने तमाम बाबाओं को बुरी तरह से झकझोर दिया है। तभी तो बाबा बागेश्वर के पीठाधीश धीरेंद्र शास्त्री ने अपने भक्तों को कुछ हिदायतें दी हैं साथ ही बाबा भोले को भी खरी खोटी सुनाई है।

CrimeTak

05 Jul 2024 (अपडेटेड: Jul 5 2024 9:51 PM)

follow google news

Baba Bageshwar on Hathras Accident: हाथरस फुलरई गांव में भोले बाबा का सत्संग खौफनाक हादसे में तब्दील हो गया, वहां भगदड़ मच गई और देखते ही देखते 121 लोग मौत के घाट उतर गए। जिस मैदान में कुछ देर पहले सब कुछ अच्छा चल रहा था वहीं कुछ ही देर के भीतर लाशों का अंबार लग गया। इस वाकये ने सभी को बुरी तरह से झकझोरकर रख दिया। पुलिस और बंदोबस्त के लोग तो अलर्ट मोड पर दिख ही रहे हैं। ऐसे ही सत्संग और ऐसे ही जलसे करते रहने वाले दूसरे बाबा भी सहम गए हैं लिहाजा उन्होंने अपने अनुयायियों के लिए कुछ गाइडलाइन जारी कर दी हैं। 
हाथरस कांड के बाद अब बागेश्वर धाम के महंत धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री भी अलर्ट मोड पर आते दिखाई दिए। बाबा धीरेंद्र शास्त्री ने लोगों से अपील की है कि उनका जन्मदिन घर पर बैठकर मनाएं, क्योंकि उनसे मिलने बड़ी भीड़ आती है तो व्यवस्थाएं 'डिस्टर्ब' (Disturb) हो सकती हैं।

वीडियो से Alert जारी किया

धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने एक वीडियो जारी करके ये अलर्ट जारी किया था। वीडियो जारी कर बागेश्वर धाम के महंत ने अपने भक्तों से निवेदन किया है कि उनका जन्मदिन अपने अपने घरों में मनाएं। धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि भीड़ का आकलन नहीं लगाया जा सका और ऐसे में ही व्यवस्था खराब हो जाती है। 
इसी बीच बाबा बागेश्वर धीरेंद्र शास्त्री ने भोले बाबा को लेकर भी एक ऐसा बयान दिया है जिसको लेकर अच्छा खासा बवाल हो रहा है। हाथरस कांड के बाबा नारायण को खिलाफ बागेश्वर महाराज धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री ने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि बाबा नारायण परंपरा के साधु नहीं हैं।

बाबा की पांच क्वालिटी

धीरेंद्र शास्त्री ने अपनी बात तो कही लेकिन नारायण साकार हरि का नाम नही लिया। मगर अपनी बात कहने के लिए पांच प्वाइंट बनाए। पहली बात वो कोई परंपरा के साधु नहीं हैं, दूसरी बात हमें जो पता लगा कि वहां कोई विचित्र स्थिति बनी, तीसरी बात जूता पहनकर प्रवचन हमने पहली बार देखा, धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि चौथी बात साधु या महात्मा वही है जो अपने से ज्यादा अपने भक्तों की रक्षा का ध्यान रखे और पांचवीं बात निश्चित तौर पर कुछ रहा होगा, लेकिन हम तो यही कहेंगे कि ऐसी जगहों पर जाने से बचें, अगर दूर से ही गुरु की दृष्टि पड़ जाए तो कल्याण हो जाएगा। 

भगदड़ की एक बड़ी वजह आई सामने

हाथरस हादसे को लेकर एक बड़ी जानकारी ये सामने आई है कि बाबा नारायण साकार हरि के सत्संग के दौरान मंगलवार की दोपहर को जो भगदड़ मची उसके पीछे एक वजह तो यही है कि प्रवचन खत्म होते ही वहां से भक्त बाबा के चरणों की मिट्टी लेने के लिए दौड़े और वहां पानी पहले से फैला हुआ था जिसकी वजह से मिट्टी गिली हो चुकी थी और फिसलन बढ़ गई थी।  जिससे लोग फिसलकर एक दूसरे पर गिरते चल गए और  पलक झपकते ही स्थिति भगदड़ में बदल गई। 

सेवा दारों ने छीन लिया 

लेकिन ये हादसा कुछ कम हो सकता था अगर सेवादारों ने लोगों से मोबाइल न छीन लिए होते। बताया जा रहा है कि सेवादारों ने घटना की वीडियो बना रहे लोगों से फोन छीनकर तोड़ दिए थे। बाबा के कार्यक्रम में फोन ले जाने पर पाबंदी थी। तभी इस घटना के वक्त हुई भगदड़ का वीडियो अभी तक सामना नहीं आ पाया है। 
 

    यह भी पढ़ें...
    follow google newsfollow whatsapp