हिंदू रक्षा दल का नेता अन्नू चौधरी जिला बदर, चुनावी हार के बाद अयोध्यावासियों को कहा था गद्दार

वीडियो के जरिये न सिर्फ अयोध्या के वोटरों को बीजेपी की हार का कारण बताया जा रहा था बल्कि उन्हें देश भर के हिंदुओं का सिर नीचा करने के लिये धमकियां और भद्दी गालियां भी दी जा रही थीं।

CrimeTak

05 Jul 2024 (अपडेटेड: Jul 5 2024 7:58 PM)

follow google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

BJP के हारने पर अयोध्यावासियों को कहा था गद्दार

point

गाजियाबाद पुलिस ने गुंडा एक्ट भी लगाया

point

कन्हैया कुमार को थप्पड़ मार चुका है आरोपी

Ghaziabad: उत्तर प्रदेश की गाजियाबाद पुलिस ने हिन्दू रक्षा दल के नेता अन्नू चौधरी पर गुंडा एक्ट लगाते हुए 6 महीने के लिए जिला बदर कर दिया है। आरोप है कि अन्नू ने BJP की हार पर अयोध्यावासियों को गद्दार कहा था। हाल ही में लोक सभा चुनाव के नतीजों के बाद गाजियाबाद से एक वीडियो अपलोड किया गया था। इस वीडियो के जरिये अयोध्या (Ayodhya) में बीजेपी (BJP) को वोट न देकर हार का कारण बनने के लिये अयोध्यावासियों को कोसा जा रहा था। 

हिन्दू रक्षा दल के नेता अन्नू चौधरी जिला बदर

और पढ़ें...

वीडियो के जरिये न सिर्फ अयोध्या के वोटरों को बीजेपी की हार का कारण बताया जा रहा था बल्कि उन्हें देश भर के हिंदुओं का सिर नीचा करने के लिये धमकियां और भद्दी गालियां भी दी जा रही थीं। एक चलती कार में रिकॉर्ड किये गये इस वीडियो में अन्नू चौधरी ने अयोध्यावासियों को 'गद्दार' तक कह डाला और अंजाम भुगतने की धमकी भी दी थी।

आरोपियों पर धार्मिक भावनाएं भड़काने का केस

सोशल मीडिया पर बड़ी संख्या में शेयर किये जा रहे इस वीडियो को लेकर पुलिस के पास शिकायत भी की गई। इसके बाद पुलिस ने पुष्टी की कि ये वीडियो दक्ष चौधरी और अन्नू चौधरी नाम के हिंदू रक्षा दल के सदस्यों ने ही बनाए और अपलोड किये थे। चूंकि दोनों आरोपी गाजियाबाद के रहने वाले पाए गये लिहाजा यूपी पुलिस ने इन दोनों के खिलाफ आईपीसी की धारा 295A और 504 के तहत मुकदमा दर्ज कर इन्हें गिरफ्तार कर लिया था।

पहले कन्हैया को थप्पड़ मार चुका है आरोपी

दक्ष चौधरी इससे पहले भी विवादों में रह चुका है। कुछ ही हफ्ते पहले 17 मई को लोक सभा चुनावों की कैंपेनिंग के दौरान दक्ष ने उत्तर पूर्वी दिल्ली से कॉन्ग्रेस और इंडिया ब्लॉक के प्रत्याशी कन्हैया कुमार को आम आदमी पार्टी के दफ्तर के बाहर थप्पड़ मारा था। आरोपी की इस हरकत का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। बेल मिलने के बाद बाहर आए आरोपी और इसके साथियों ने तब भी इस तरह की हरकतें जारी रखने की धमकी दी थी। इस मामले में भी पुलिस ने दक्ष के खिलाफ मामला दर्ज किया था।

    यह भी पढ़ें...
    follow google newsfollow whatsapp