Hathras Stampede: भगदड़ के बाद सतसंग आयोजकों के खिलाफ FIR, सीएम योगी ने मांगी 24 घंटों में जांच रिपोर्ट

Amir Haque

02 Jul 2024 (अपडेटेड: Jul 2 2024 7:25 PM)

हाथरस के रतिभानपुर में भगदड़ के हादसे को गंभीरता से लेते हुए यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सतसंग कार्यक्रम के आयोजकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिये हैं। यूपी सरकार के सूत्र बता रहे हैं कि शासन बड़ी कार्रवाई की तैयारी में है।

CrimeTak
follow google news

Hathras: हाथरस के रतिभानपुर में भगदड़ के हादसे को गंभीरता से लेते हुए यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सतसंग कार्यक्रम के आयोजकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिये हैं। यूपी सरकार के सूत्र बता रहे हैं कि शासन बड़ी कार्रवाई की तैयारी में है। खुद मुख्यमंत्री घटनाक्रम और राहत बचाव की सीधी मॉनीटरिंग कर रहे हैं। मौके पर मौजूद अधिकारियों को युद्ध स्तर पर बचाव कार्य करने के निर्देश दिये गये हैं। हालांकि पुलिस सूत्रों के मुताबिक आयोजकों द्वारा सतसंग की परमीशन ली गई थी। मौके पर सुरक्षाव्यवस्था बनाए रखने के लिये चालीस से ज्यादा पुलिसकर्मी तैनात भी किये गये थे।

24 घंटे के अंदर मांगी जांच रिपोर्ट

यह भी पढ़ें...

इस बीच मुख्यमंत्री के निर्देशों पर एडीजी आगरा जोन और कमिश्नर अलीगढ़ के नेतृत्व में टीम गठित कर अगले 24 घंटों में जांच पूरी कर रिपोर्ट देने के आदेश जारी कर दिये गये हैं। इस बीच हाथरस में घटनास्थल पर राहत बचाव कार्य के लिये एनडीआरएफ की एक टीम के साथ-साथ एनडीआरएफ की मेडिकल टीम भी रवाना कर दी गई है। एनडीआरएफ की ये टीमें गाजियाबाद से हाथरस के लिए निकल चुकी हैं।

मृतकों को सरकार की ओर से 2-2 लाख की आर्थिक सहायता

मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से मृतकों को परिजनों को 2-2 लाख की आर्थिक सहायता दिये जाने की सूचना है जबकि घायलों को शासन की ओर से 50-50 हजार की आर्थिक सहायता दी जाएगी। 

कल हाथरस जाएंगे सीएम योगी

इससे पहले मुख्यमंत्री के निर्देशों पर वरिष्ठ मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी और संदीप सिंह को घटनास्थल के लिये रवाना कर दिया गया है। इसके अलावा मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक घटना स्थल की ओर कूच कर गये हैं। इस बीच खबर है कि खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कल हाथरस जाएंगे और घटनास्थल का दौरा करेंगे। वो वहां मृतकों के परिजनों से मुलाकात करेंगे, साथ ही घायलों के उपचार का जायजा भी लेंगे। सीएम के साथ प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री संजय प्रसाद भी मौजूद रहेंगे।

    follow google newsfollow whatsapp