10 महीने पहले घर में दफनाई बेटी का मिला कंकाल, सऊदी अरब से आये पिता के E Mail ने खोला राज, गहराया Suspence

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Faridabad, Haryana: फरीदाबाद के एक घर के आंगन में एक लाश दबी हुई है, और ये लाश एक दो दिन पहले नहीं दबाई गई बल्कि दस महीने पुरानी लाश है। ये इत्तेला पुलिस कमिश्नर को जब 3500 किलोमीटर दूर दूसरे देश से आए एक ईमेल (E Mail) के जरिए मिली तो पुलिस कमिश्नर की हैरानी का ठिकाना नहीं रहा। और फिर जो खुलासा हुआ वो एक अजीब थ्रिलर उपन्यास (Thriller Novel) जैसा नज़र आया। 

E mail देखकर चौंके पुलिस कमिश्नर

असल में इसी महीने की 7 जून को अपने फरीदाबाद के पुलिस कमिश्नर अपने दफ्तर में बैठे अपना काम निपटा रहे थे। अचानक उनके पास एक ईमेल आया। ईमेल हिन्दुस्तान की हद से बहुत दूर सऊदी अरब (Saudi Arab) से आया था, लिहाजा पुलिस कमिश्नर ने फौरन उस ईमेल को देखा। ईमेल देखते है पुलिस कमिश्नर अपनी सीट से ही खड़े हो गए, क्योंकि उस ईमेल में जो कुछ लिखा था वो किसी रहस्य के खुलासे से कम नहीं था। 

बेटी के लापता होने में मां का हाथ

सऊदी अरब (Saudi Arab) में रहने वाले ताहिर ने अपनी बेटी के बारे में ईमेल के जरिए पुलिस कमिश्नर के पास शिकायत भिजवाई थी। उस शिकायत में ताहिर ने शक जाहिर किया था कि उसकी बेटी के लापता होने के पीछे उसकी बीवी का हाथ हो सकता है और इससे भी बड़ी बात कि उसको ऐसा महसूस होता है कि उसकी बेटी की हत्या कर दी गई है। उस ईमेल में ये भी शक जताया गया था कि उसकी बेटी की लाश वहीं घर के आस पास ही होनी चाहिए। 3500 किलोमीटर दूर से आए एक ईमेल ने पुलिस कमिश्नर को को उस वक़्त बुरी तरह चौंका दिया। पुलिस कमिश्नर को यकीन ही नहीं हो रहा था कि ईमेल लिखने वाला ताहिर वाकई सच बोल रहा है या फिर पुलिस का इम्तिहान ले रहा है। 

ADVERTISEMENT

E mail के बाद Action में पुलिस

मगर पुलिस ने ईमेल को नज़रअंदाज करने के बजाए एक टीम बनाई और ई मेल में बताए गए पते के लिए टीम को धौज गांव के लिए रवाना कर दिया। गांव में पहुंचकर पुलिस को ताहिर की बीवी हनीफा मिली जिसके बारे में उसने ईमेल में लिखा था। पुलिस ने जब हनीफा से बात करके उसकी बेटी परवीना के बारे में जानकारी हासिल की। लेकिन हनीफा ने ठीक वैसे ही बहाने बनाने शुरू कर दिए जैसा वो अक्सर ताहिर के साथ बनाती रहती थी। ये बात ताहिर ने ईमेल में ही लिख दी थी। लिहाजा पुलिस की टीम को अब इस बात पर यकीन हो गया कि सऊदी अरब से भेजा गया ताहिर का ईमेल सच्चा है। तब पुलिस ने अपने तरीके से इस पूरे मामले की तहकीकात करनी शुरू की। 

घर से पता चली मौत की नई कहानी

पुलिस के सामने हनीफा ज्यादा देर तक टिक नहीं सकी और थोड़ी ही देर में उसने जो खुलासा किया वो अलग ही हैरतअंगेज निकला। हनीफा ने पुलिसवालों को बताया कि उनकी बेटी परवीना गांव के ही एक लड़के के साथ भाग गई थी। कुछ दिन के बाद वो वापस भी आ गई लेकिन शर्मिंदगी की वजह से उसने घर में ही फंदे से लटककर आत्महत्या कर ली। घर में बेटी की लाश और उसके घर से भागने की वजह से पूरे गांव में बदनामी के डर से हनीफा ने अपने भाई के साथ मिलकर ही लाश को घर में ही दफ्ना दिया था। 

ADVERTISEMENT

Autopcy से होगा खुलासा

पुलिस ने हनीफा की निशानदेही पर घर के ही आंगन की जब खुदाई करवाई तो वहां एक कंकाल बरामद हुआ। शुरुआती तफ्तीश में ये खुलासा हुआ है कि लड़की की मौत करीब दस महीने पहले ही हुई थी। पुलिस ने कंकाल को अपने कब्जे में लेने के बाद उसे पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस अधिकारी का कहना है कि कंकाल की ऑटोप्सी होने के बाद ही इस मामले में कानूनी कार्रवाई की जाएगी। हालांकि सऊदी अरब में रह रहे ताहिर का दावा है कि बेटी परवीनी की हत्या की गई है और हत्या के पीछे परवीनी की मां हनीफा का ही हाथ है जबकि पुलिस के सामने हनीफा ने कुबूल किया है कि उसकी लाश को जरूर उसने गांव वालों के सामने अपनी बदनामी के डर से घर में दफ्न किया लेकिन असल में उसने खुदकुशी की थी।

ADVERTISEMENT

E mail में जताया था शक

पुलिस की शुरुआती तफ्तीश के मुताबिक ताहिर पिछले 10 सालों से सऊदी में ही रह रहे हैं। जबकि हनीफा यहां रहकर घर परिवार की देख भाल करती है। उसके आठ बच्चे हैं। ताहिर ने अपने ईमेल में ये बात लिखी थी कि जब भी वो हनीफा से अपनी बेटी से बात करवाने को कहते तो वो हर बार कुछ न कुछ बहाना बनाकर टाल देती थी। इसी बात से उसे शक हुआ कि कहीं कुछ गड़बड़ जरूर है। अब पुलिस ने घर में खुदाई करवाकर तहसीलदार की मौजूदगी में कंकाल बरामद कर लिया है। लिहाजा पुलिस को अब ऑटोप्सी रिपोर्ट का इंतजार है। उसके बाद ही पुलिस कोई कार्रवाई करेगी, तब तक पुलिस ने हनीफा को अपनी हिरासत में ही रखा है। 

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT