Girls Hostel के टॉयलेट में 6 फुट का 'कोबरा', टीचर को सुनाई दी थी 'हिस्स हिस्स', ऐसे हुआ Rescue

ADVERTISEMENT

Girls Hostel के टॉयलेट में 6 फुट का 'कोबरा', टीचर को सुनाई दी थी 'हिस्स हिस्स', ऐसे हुआ Rescue
social share
google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

बेतूल में गर्ल्स हॉस्टल के टॉयलेट में 6 फुट का कोबरा

point

महिला टीचर ने सबसे पहले देखा था कोबरा

point

ओवरफ्लो पाइप से भीतर आया था जहरीला सांप

Betul, MP: आमतौर पर हम सभी इस बात का तजुर्बा करते ही हैं कि अगर कोई कॉकरोच या छिपकली कहीं दिख जाती है तो अक्सर लड़कियों को शोर मचाते ज्यादा देखा जाता है। अब जरा सोचिये कि लड़कियों के हॉस्टल के बाथरूम में कोई कोबरा दिख जाए तो क्या आलम होगा, उस हॉस्टल में रहने वाली लड़कियों के साथ साथ तमाम लोगों की जान ही हलक में अटक जाएगी। ये बनी बनाई बात नहीं है ये सच्ची घटना है जो मध्य प्रदेश के बैतूल में हुई। जो बात निकलकर सामने आई, वो तो इससे भी कहीं ज्यादा डरावनी है।

Cobra देखते ही टीचर ही हालत खराब

पता चला है कि गर्ल्स हॉस्टल में एक महिला टीचर वॉशरूम गई थी। लेकिन जब वो वॉशरूम से बाहर जाने लगी तो उसे हिस्स हिस्स की एक आहट सुनाई दी। उस टीचर ने वापस जाकर जब टॉयलेट को गौर से देखा तो उसकी सांस ऊपर की ऊपर और नीचे की नीचे रह गई क्योंकि टॉयलेट के पाइप के पास टीचर को सांप का सिर नज़र आया। जो जीभ लपलपा रहा था। महिला टीचर फौरन वहां से बाहर निकली और वॉशरूम का दरवाजा बाहर से बंद कर लिया। 

Hostel में मच गया हड़कंप

देखते ही देखते पूरे हॉस्टल में हड़कंप मच गया। सारा स्कूल और स्टाफ उसी वॉशरूम के आस पास आकर खड़े हो गए। इसी बीच जिले के सर्प मित्र विशाल विश्वकर्मा को मौके पर बुलाया गया। विशाल मौके पर पहुँचा और हालत को देखकर हालात का जायजा करने में उन्हें कोई दिक्कत नहीं हुई। अब विशाल के सामने सबसे बड़ी चुनौती यही थी कि वॉशरूम के भीतर सांप की तलाश करना। जब टीचर ने विशाल को बताया कि उन्होंने सांप को टॉयलेट की सीट पर ही देखा था, तो विशाल ने टॉयलेट सीट और टैंक के बीच वाले पाइप को तोड़ा, तो भीतर से एक बड़े कोबरा की झलक मिली।

ADVERTISEMENT

ऐसे पकड़ा गया 6 फुट लंबा Cobra

बड़ी मशक्कत के बाद विशाल उस भारी भरकम कोबरा को पकड़ने में कामयाब हुए। कोबरा की लंबाई करीब 6 फीट थी। गनीमत ये रही कि कोबरा पाइप में फंसे होने की वजह से ज्यादा बाहर नहीं निकल सका जिसकी वजह से वो किसी पर हमला भी नहीं कर पाया। वर्ना यहां एक बड़ा हादसा हो सकता था। विशाल ने सांप को पकड़कर अपने बैग में कैद कर लिया। 

Overflow पाइप पर जाली लगाने की मांग

आजतक के रिपोर्टर राजेश भाटिया की रिपोर्ट के मुताबिक हो सकता है कि ये सांप ओवरफ्लो पाइप से होते हुआ टैंक तक पहुँचा हो, ऐसे में यहां तमाम ओवरफ्लो पाइप के ऊपर जाली लगाने की मांग जोर पकड़ने लगी है। क्योंकि आस पास का जंगली इलाका होने की वजह से सांप जैसे जहरीले जीव जंतू ऐसी किसी भी जगह पहुँच सकते हैं जिससे बड़ा हादसा हो सकता है। इसके अलावा सर्प मित्र विशाल ने स्कूल के बच्चों को सांप दिखने या सांप मिलने की सूरत में कैसे उस हालात का मुकाबला करना है इसके बारे में भी बताया।

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    ऐप खोलें ➜